Logo
इंडिया गठबंधन में जारी चर्चा के बीच समाजवादी पार्टी ने 16  सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। कांग्रेस के स्टेट इंचार्ज अविनाश पांडेय ने इसे जल्दबाजीभरा निर्णय बताया

Lok Sabha Elections-2024: समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की 16 लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, लेकिन कांग्रेस सपा के इस निर्णय से संतुष्ट नहीं है। पार्टी की ओर से इसे सपा का जल्दबाजीभरा निर्णय बताया जा रहा है। यह भी दावा किया गया कि इंडिया गठबंधन में अभी सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा चल रही है। 

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अविनश पांडे ने यह बात बुध्वार को माचार एजेंसी PTI से चर्चा के दौरान कही। प्रदेश प्रभारी पांडे ने बताया कि मुझे नहीं लगता, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के संज्ञान में यह निर्णय रहा होगा। क्योंकि सीट बंटवारे को लेकर अभी इंडिया गठबंधन में तो चर्चा चल ही रही है। इस पर कोई सहमति बनी है, यह मेरी जानकारी में नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर कोई निर्णण लिया गया हो तो मुझे जानकारी नहीं है। 

समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है। सूची में अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल, चचेरे भाई धर्मेंद्र और अक्षय यादव के नाम भी शामिल थे। डिंपल यादव मैनपुरी से सिटिंग सांसद भी हैं। सूची जारी होने के बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि 'पार्टी जो ठीक समझेगी, वही करेगी। कांग्रेस से हरी झंडी लेने की जरूरत नहीं। हम अपने तरीके से उत्तर प्रदेश में गठबंधन को लेकर निर्णय लेंगे। कांग्रेस इंचार्ज अविनश पांडे ने कहा, गठबंधन के सभी घटक दलों में सकारात्मक चर्चा जाारी है। समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव को सीट बंटवारे के बारे में कोई जानकारी थी।  

नीतीश कुमार ने भी उठाए गठबंधन पर सवाल 
इधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी INDIA गठबंधन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि हम कह रहे थे कि यह नाम ठीक नहीं है। अब हालत देख ही सकते हैं। उन लोगों ने एक काम नहीं किया, अब तक सीट शेयरिंग पर सहमति नहीं बन पाई।  

5379487