Dimple Yadav on Swami Prasad Maurya: समाजवादी पार्टी से इस्तीफा देकर नई पार्टी का गठन करने जा रहे यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर सांसद डिंपल यादव ने पलटवार किया है। लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में मीडिया एजेंसी ANI से चर्चा करते हुए डिंपल यादव ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी में आए थे। वह हार गए फिर भी हमने उन्हें MLC बनाकर विधानसभा भेजा। पार्टी  हमेशा उनका सम्मान करती आई है, लेकिन अब वह भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं। 

अखिलेश यादव के बयान पर पूछ ली थी हैसियत 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर कुछ ऐसी ही बात कही थी। जिसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा था कि अखिलेश यादव किस हैसितयत में हैं, जो मुझे कुछ देने की बात करते हैं। उन्होंने जो भी दिया है, उसे मैं सम्मान के साथ वापस कर दूंगा। मेरे लिए पद नहीं विचार मायने रखती है। स्वामी प्रसाद ने सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव की भी कड़ी निंदा की थी। 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने क्यों छोड़ी पार्टी 
स्वामी प्रसाद मौर्य सनातन संस्कृति और हिंदू धर्मगृंथों पर अक्सर टीका टिप्पणी करते रहते हैं। मीडिया में सुर्खियां बनने स्वामी प्रसाद के इन बयानों समाजवादी पार्टी पर भी सवाल उठने लगते हैं। कई बार तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित अन्य सीनियर नेताओं को यह कहकर बचाव करना पड़ा की यह स्वमी प्रसाद का निजी बयान है। स्वामी प्रसाद कुछ दिन से सपा में अलग-थलग पड़ गए थे। राज्यसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से उनकी नाराजगी और बढ़ गई।