Logo
UP Fraud Case: अमेरिका से भारत आए एक बुजुर्ग डॉक्टर के साथ आईपीएस अधिकारी बन कर ठगी की घटना को अंजाम दिया गया। ठग ने फोन पर बात करते हुए डॉक्टर को झांसे में लिया। पीड़ित की ओर से शनिवार को इस मामले में पुलिस में शिकायत की।

UP Fraud Case: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रहने वाले प्रवासी बुजुर्ग डॉक्टर के साथ लाखों रुपयों की ठगी की गई। ठग ने आईपीएस अधिकारी बनकर बुजुर्ग डॉक्टर को फोन पर धमकाते हुए उनके खाते में जमा 80 लाख रुपए ऐंठ लिए। शनिवार को मामले की शिकायत पुलिस कमिश्नर से की गई।

अमेरिका से आकर भारत में रह रहे
पीड़ित बुजुर्ग डॉक्टर रमेश चंद्र टंडन की ओर से पुलिस में यह शिकायत की गई है कि वह बीते कुछ सालों से अमेरिका से आकर भारत में रह रहे हैं। कानपुर के गीता नगर में उनका भतीजा संजय और उनका परिवार रहता है। रमेश चंद्र अमेरिका में रह कर डॉक्टर की प्रैक्टिस करते थे।

यह भी पढ़ें:  Khandwa Wolf terror: UP के बाद MP में भेड़ियों की दस्तक, एक ही परिवार के 5 सदस्यों पर हमला

पीड़ित 85 वर्षीय रमेश चंद्र
पीडित परिवार के अनुसार बीते 25 अगस्त को 85 वर्षीय रमेश चंद्र के वॉट्सऐप पर एक फर्जी कॉल आई। बात करने वाले ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताते हुए उनके बैंक खाते में जमा रुपयों को लेकर सीबीआई जांच के होने की जानकारी दी। इस दौरान ठग ने कुछ कागजात भी व्हाट्सएप पर भेज कर यह भरोसे में ले लिया कि यह सरकारी कार्रवाई की जा रही है।

अमेरिकी खाते से भी रुपए लेने की कोशिश
आरोपी ठग के द्वारा भेजे गए कागजात को सही मानकर पूरा परिवार उसके द्वारा बताए जा रहे बैंक से संबंधित काम और रुपयों का ट्रांसफर करता रहा। इस दौरान ठग ने अमेरिका की बैंक में भी जमा पूंजी को भारत की बैंक में ट्रांसफर करा कर उसकी डिटेल्स भेजने की बात कही। जिस पर परिवार का शक हो गया और मामले की शिकायत पुलिस में की गई। पुलिस की टीम और साइबर फ्रॉड के मामले में शिकायत दर्ज करते हुए कार्रवाई करने में जुट गई है।

यह भी पढ़ें:​​​​​​​ बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान: बोले- पुनिया और विनेश कांग्रेस की साजिश का हिस्सा; बेटियों को राजनीति का मोहरा बनाया

5379487