Lucknow Police Encounter: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार सुबह पुलिस और बदमाशों से मुठभेड़​ हो गई। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर नितिन कुंडी को पैर में गोली मारकर पकड़ लिया। जबकि, उसका साथी शेखर कौशल अंधेरे में भाग निकला। कौशल की तलाश जारी है। जबकि, नितिन कुंडी को राम मनोहर लोहिया अस्पातल में भर्ती कराया गया है। 

पुलिस को नितिन कुंडी के चिनहट के देवा रोड पर पहुंचने की सूचना मिली थी। यह भी बताया गया कि वह बिना नंबर की गाड़ी में साथी कौशल के साथ पहुंचा है। पुलिस ने कार रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने स्पीड बढ़ा दी और फायरिंग करते हुए भागने लगा। पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली नितिन के पैर में लग गई। 

इस दौरान नितिन के साथ मौजूद कौशल फरार हो गया. नितिन भी भागने की फिराक में था, लेकिन जख्मी हो जाने के कारण भाग नहीं सका। पुलिस ने उसे राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाशों की कार से 32 बोर की पिस्टल और कई कारतूस के खोके बरामद किए गए हैं। फॉरेंसिक टीम ने मौका मुआयना किया है। 

नितिन कुंडी पर 8 क्रिमिनल केस 
नितिन कुंडी शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ 8 आपराधिक केस दर्ज हैं। 2017 में चिनहट थाने में पहला मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद 2022 में एससी-एसटी का केस दर्ज हुआ। इस साल नितिन के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ है।