Logo
उत्तरप्रदेश के आगरा में दो युवकों ने बड़ा कांड कर दिया। हिंदू युवकों ने ताजमहल में घुसकर मुख्य मकबरे पर ऊपर से गंगा जल चढ़ाया। दीवार पर ओम का स्टीकर भी चिपकाया। हर-हर महादेव का नारा भी लगाया। CISF ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Agra ka Taj Mahal: आगरा के ताजमहल में हैरान करने वाली घटना हो गई। दो हिंदू युवकों ने ताजमहल के अंदर घुसकर मुख्य मकबरे पर गंगा जल चढ़ाया। दीवार पर ओम का स्टीकर चिपकाया। युवकों ने खुद इस बात का दावा किया है। इतना ही नहीं युवकों ने हर-हर महादेव के नारे भी लगाए।युवकों ने ताजमहल के अंदर जाते और जल चढ़ाते हुए का वीडियो बनाकर वायरल किया है। सीआईएसएफ ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। CISF दोनों ने पूछताछ कर रही है। घटना शनिवार सुबह की है।

पहले ही कर दिया था ऐलान 
जानकारी के मुताबिक, मथुरा के रहने वाले श्याम और वीनेश कुंतल अखिल भारत हिंदू महासभा के कार्यकर्ता हैं। मथुरा की अखिल भारत हिंदू महासभा जिलाध्यक्ष छाया गौतम, श्याम और वीनेश कुंतल कासंगज के सोरो से कांवड़ में गंगाजल लेकर चली थी। 2 अगस्त की रात मथुरा पहुंची। तीनों ने पहले ही ताजमहल में गंगाजल चढ़ाने का ऐलान कर दिया था। शुक्रवार रात 12 बजे पुलिस ने छाया गौतम को अरेस्ट कर लिया। शनिवार सुबह 7 श्याम और वीनेश ने कांवड़ का गंगाजल ताजमहल में चढ़ाया। 

दोनों पर केस दर्ज 
CISF ने दोनों को युवकों को पकड़कर आगरा पुलिस के हवाले कर लिया। आगरा पुलिस का कहना है कि 2 युवक ताजमहल के अंदर गए। उन्होंने बोतल से परिसर में जल गिराया है। दोनों पर मुकदमा दर्ज कर हिरासत में ले लिया है। 

अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता ने क्या कहा 
मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि महासभा के दो बब्बर शेर विनेश चौधरी और श्याम ने तेजा महालय में गंगाजल चढ़ाया है। ये हमारा जन्मसिद्ध अधिकार है। ताजमहल नहीं ये तेजा महालय है, जहां आगे भी कांवड़ ले जाकर गंगाजल से शिवजी का अभिषेक करते रहेंगे। 

5379487