Logo
बुलंदशहर में बुधवार रात औद्योगिक क्षेत्र में गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इस घटना के बाद से मौके पर अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया। आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

Uttar pradesh: बुलंदशहर के सिकंदराबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक गद्दा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग ने अपना तांडव बरपाना शुरू कर दिया। आग इतनी फैल गई कि आसपास की कई फैक्ट्रियां भी चपेट में आने की नौबत सामने आ गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल टीम ने आग पर काबू पा लिया, लेकिन कारण अभी अज्ञात है। प्रशासन आग लगने का कारण पता करने में जुट गई है।

अग्निशमन विभाग के मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि हमें रात 10:27 बजे आग लगने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल की एक यूनिट तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई। कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन कारण अभी भी अज्ञात है।

लाखों का हुआ नुकसान
इस भयंकर आग ने काफी नुकसान भी पहुंचाया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लिया गया। लेकिन तब तक में आग से लाखों रुपये के गद्दे व अन्य सामान जल कर राख हो गए। गनीमत रही की आग से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई।

कड़ी मशक्कत के बाद आग में काबू पाया
आग लगने की घटना शलोनी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में हुई जिसके मालिक नगर निवासी सुबोध हैं। इस फैक्ट्री में गद्दे बनाए जाते हैं। कई दमकल की गाड़ियों के सहयोग से कार्य किया गया। अग्निशामक विभाग द्वारा सिकंदराबाद, खुर्जा, बुलंदशहर के क्षेत्र की कई दमकल गाड़ियों को भेजा गया जिसके सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग शार्ट सर्किट या अन्य किन्हीं कारणों से लगी है, इसका पता लगाया जा रहा है।

5379487