Logo
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह का निमंत्रण कांग्रेस द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष निर्मल खत्री का बड़ा बयान आया है। उन्होंने रामभक्त होने पर गर्व की बात कहते हुए 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का निर्णय लिया है।

Ayodhya Ram Mandir : उत्तर प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और अयोध्या के पूर्व सांसद निर्मल खत्री अयोध्या मामले में पार्टी लाइन से अलग सोच रखते हैं। उन्होंने 22 जनवरी को अयोध्या में राममंदिर के उद्घाटन और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के समारोह में शामिल होने की बात कही है। अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर टिप्पणी करते हुए पूर्व सांसद खत्री ने कहा, राम भक्त होना कोई पाप नहीं है। मुझे गर्व है कि प्रभु राम की नगरी का निवासी हूं। सभी धर्मों के लोगों को अपने ईष्ट देवों पर गर्व करना चाहिए। 

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व द्वारा अयोध्या राम मंदिर उद्धाटन का निमंत्रण अस्वीकारने के बाद पूर्व सांसद निर्मल खत्री का निर्णय और पोस्ट सुर्खियों में है। कुछ लोग इसे पार्टी लाइन के विपरीत मानते हैं। हालांकि, पूर्व सांसद खत्री ने दावा किया कि पार्टी आलाकमान ने रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने पर किसी प्रकार बंदिश नहीं लगाई। पिछले दिनों 15 जनवरी को प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे, सांसद दीपेंद्र हुड्डा और UP PCC अयध्यक्ष अजय राय सहित अन्य नेताओं ने समर्थकों के साथ अयोध्या पहुंचकर न सिर्फ रामलला का अशीर्वाद लिया था। बल्कि सरयू नदी में स्नान कर हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना कर असली रामभक्त होने का परिचय दिया था। 

खबर अपडेट हो रही है। 

5379487