Logo
Bareilly hindi news: बरेली जिले के बिथरी चैनपुर कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गुरुवार सुबह मिड-डे मील खाने से 11 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। पेट दर्द और उल्टी-दस्त की समस्या पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bareilly hindi news: उत्तर प्रदेश के बरेली में मिड-डे मील खाने से 11 छात्राएं बीमार हो गईं। बिथरी चैनपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में हुई इस घटना के बाद बीमार बच्चियों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। विभागीय अफसरों ने बीईओ से रिपोर्ट तलब की है। 

बिथरी चैनपुर के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में गुरुवार सुबह मिड-डे मील वितरित किया गया। जिसे खाने के बाद 11 छात्राओं की तबीयत बिगड़ गई। पेट दर्द और उल्टी-दस्त की समस्या पर शिक्षक उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। 

छात्राओं ने बताया कि  पिछले कई दिन से उन्हें गुणवत्ताविहीन भोजन दिया जा रहा था। बुधवार को भी कच्ची रोटियां और कच्चे चावल परोसे गए थे। इसके बाद गुरुवार को खाने के लिए जो दलिया दिया गया, वह उसकी गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। दलिया खाने के कुछ देर बाद छात्राओं के पेट और सिर में दर्द शुरू हो गया। बच्चों का उपचार कर रहे डॉ. विवेक कुमार ने बताया कि बच्चों में फूड प्वॉइजनिंग के लक्षण मिले हैं। एक छात्रा को जिला अस्पताल रेफर किया गया है। शेष की हाल में सुधार है। 

छात्राएं बोलीं-दलिया खाने से बिगड़ी तबीयत
कक्षा 7 की छात्रा सपना ने बताया कि रात को रोटी-सब्जी और चावल खाए थे। सुबह दलिया खाने के बाद पेट में दर्द शुरू हो गया। वहीं सावित्री ने कहा, रात में खाने को जो रोटियां और चावल मिली थीं, वह कच्ची थीं। कई दिन से दिक्कत है। प्रतीक्षा ने बताया कि रात में भोजन किया था, लेकिन सुबह दलिया ठीक नहीं लगी। उसे खाते ही बाद पेट में दर्द शुरू हो गया। 

जांच के लिए सैम्पल भेजे हैं:  बीईओ
बिथरी चैनपुर के बीईओ अवनीश कुमार ने बताया विद्यालय में रसोइया भोजन पकाती है। सुबह 3 छात्राओं को पेट दर्द की समस्या थी। जिस कारण उन्होंने कुछ नहीं खाया। इसी तरह से पांच छात्राओं को दलिया खाने से उल्टी-दस्त की समस्या हुई है। उन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। जांच में विद्यालय की लापरवाही नहीं मिली। दलिया के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। सभी शिक्षक और छात्राओं ने भी वही दलिया खाया था।  

5379487