Logo
Ayodhya Ram mandir Pran Pratishtha: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने वाले मेहमानों के लिए ठहरने की श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट ने टेंट सिटी व आश्रमों में की है। बड़ी संख्या में होम स्टे भी तैयार कराए गए हैं।

Ayodhya Ram mandir Pran Pratishtha: रामजन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का उत्सव जारी है। रामलला की मूर्ति को गर्भगृह में स्थापित कर दिया गया है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी और सरसंघ चालक डॉ मोहनराव भागवत की मौजूदगी में प्राण-प्रतिष्ठा होगी। इस अनुष्ठान में शामिल होने के लिए मेहमानों के पहुंचने का सिलिसल शुरू हो गया है।

शनिवार को ज्योतिष पीठ के शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद, मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, योग गुरु बाबा रामदेव, साध्वी ऋतंभरा, बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री और युगपुरुष परमानंद अयोध्या पहुंचे। विभिन्न अखाड़ों के महंत, संत-महात्मा और धर्माचार्यों को भी आमंत्रित किया गया है। 

Tent city Ayodhya
Tent city Ayodhya

मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने X पर लिख है कि कड़ाके की ठंड में भी असंख्य महान आत्माएं, साधु-संत, नर-नारी अयोध्या में विचरण कर रहे हैं। व्यवस्थाओं में कोई कमी नहीं है, लेकिन लोग तो रामभक्ति के आनंद में डूबे हैं। सब तरफ से सीताराम सीताराम या राम धुन ही सुनाई दे रही है।  

टेंट सिटी में ठहरने का इंतजाम 
संघ के शीर्ष पदाधिकारी भी अयोध्या पहुंच गए हैं। शनिवार को सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, संपर्क प्रमुख रामलाल और पूर्व सर कार्यवाह भैया जी जोशी भी पहुंचे। रामजन्मभूमि ट्रस्ट ने टेंट सिटी और आश्रमों में अतिथियों के ठहरने का इंतजाम किया है। कुछ विशिष्ट संत निर्मोही अखाड़े में ठहरे हुए हैं। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक डॉ मोहन भागवत रविवार को अयोध्या पहुंचेंगे। उनके साथ संघ के कई केंद्रीय पदाधिकारी भी आएंगे। सर संघ चालक समेत सभी शीर्ष नेता 22 जनवरी तक अयोध्या में ही रुकेंगे।  

अयोध्या में इन दिनों उत्सव का 
अयोध्या में इन दिनों उत्सव का माहौल है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर से आए श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बनता है। बच्चे हों या बुजुर्ग या फिर महिलाएं सब रामभक्ति में लीन हैं। ऐसी ही कुछ महिलाएं शनिवार शाम राम के भजन गाती अयोध्या की सड़कों पर दिखीं। 

 

5379487