International Yoga Day: अंतरराष्ट्रीय योग दिवसपर शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सामूहिक योग के कार्यक्रम में हुए। बाबा विश्वनाथ की नगरी वारणसी में एक लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ योग कर निरोगी काया का संकल्प लिया। लखनऊ स्थित राजभवन में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ व मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र सहित अन्य अफसरों ने योग किया।

वीडियो देखें...

लखनऊ में राजभवन, हाईकोर्ट, रेजीडेंसी और झंडी पार्क लालबाग में सामूहिक योगाभ्यास हुआ। इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने जनता के साथ योग का सभी को स्वस्थ रहने का संदेश दिया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज में जनता के साथ योग किया।  

काशी के घाटों से लेकर शहर, कस्बों और गांवों तक योग कार्यक्रम हुए। वाराणसी में एक लाख से ज्यादा लोगों ने सामूहिक योग कर निरोगी जीवन का संदेश दिया। पंचगंगा घाट पर धीरज गोस्वामी ने जलयोग किया।

काशी विश्वनाथ धाम में जिला प्रशासन ने योग कार्यक्रम आयोजित किया। मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री एके शर्मा सहित अन्य अधिकारी व आम नागरिक शामिल हुए।  

Vikas Inter College, Varanasi

वाराणसी के विकास इंटर कॉलेज में छात्रों ने शुक्रवार को विश्व योग दिवस पर मानव शृंखला बनाकर निरोगी रहने का संदेश दिया। इस दौरान सभी ने योग अभ्यास भी किया। 

मथुरा में हेमा मालिनी ने किया योग
उत्तर प्रदेश के मथुरा में भाजपा सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक कार्यक्रम में योग अभ्यास कर सेहत के लिए इसे महत्वपूर्ण बताया।