Actress Jaya Prada in dock: चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में पूर्व सांसद और अभिनेत्री जया प्रदा को यूपी रामपुर अदालत ने सशर्त जमानत दे दी, लेकिन इससे पहले उन्हें न सिर्फ कोर्ट में पेश होना पड़ा, बल्कि कटघरे में खड़े होकर बाकायदा सवालों के जवाब भी देने पड़े। 

जयप्रदा 2004 और 2009 में समाजवादी पार्टी की टिकट से रामपुर संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य चुनी गई थीं, लेकिन 2019 के चुनाव में उन्होंने भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ा, जहां हार का सामना करना पड़ा था। 

2019 केचुनाव में दर्ज हुए थे 
2019 के लोकसभा चुनाव में ही जयाप्रदा के खिलाफ अचार संहिता उलंघन के दो मामले में दर्ज किए गए थे। जो रामपुर की MP-MLA कोर्ट में विचाराधीन हैं। बार-बार बुलाने के बाद भी जयाप्रदा कोर्ट में नहीं पहुंची तो गैर-जमानती वारंट जारी किया गया। 7 वारंट के बाद भी जब वह कोर्ट में पेश नहीं हुईं तो न्यायालय ने फरार घोषित कर दिया था। जिसके बाद जयाप्रदा सोमवार को कोर्ट में पेश हुईं और कोर्ट में वारंट रिकॉल करने का आदवेदन दिया, कोर्ट ने जिसे स्वीकार कर लिया। 

न्यायालय से निकलने क बाद जया प्रदा बोलीं 

  • जयाप्रदा ने मीडिया को बताया कि मेरी तबीयत ठीक नहीं है। बीपी और शुगर लेवल हाई चलता था। कमर में भी दर्द रहता था। किडनी में इन्फेक्शन था, इसलिए कोर्ट नहीं आ पाई। मैंने अदालत का हमेशा सम्मान किया है। हमेशा आप सबके साथ रहूंगी। आगे भी आपके बीच आती रहूंगी।
  • न्यायालय से निकलने के बाद जयाप्रदा ने मीडिया से चर्चा करते हुए अदालत को धन्यवाद दिया। कहा, मुझे राहत मिली है। मामला अदालत में है, इसलिए ज्यादा कमेट नहीं करूंगी। आप सबने बहुत प्यार दिया है। रामपुर से दो बार सांसद बनने की हैसियत दी है। इसके लिए धन्यवाद। मैं रामपुर के लोगों के दिलों में हूं। जनता मेरे साथ है।