Logo
Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार (22 सितंबर को) सुबह फिर ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम हुई। प्रेमपुर स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर पड़ा था, लेकिन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर हादसे से बचा लिया।

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में रविवार सुबह एक और ट्रेन पलटाने की साजिश नाकाम हो गई। अपराधियों ने रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर रख दिया था, लेकिन लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर हादसे से बचा लिया। यह घटना दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर महाराजपुर के प्रेमपुर स्टेशन के पास की है। 

प्रेमपुर स्टेशन के पास मिला सिलेंडर 
प्रेमपुर स्टेशन के पास लूप लाइन पर सुबह 6:09 बजे ट्रैक पर सिलेंडर मिलने की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन वह मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। रेल अधिकारियों ने बताया,  रविवार को JTTN गुड्स ट्रेन कानपुर से प्रयागराज जा रही थी, तभी प्रेमपुर स्‍टेशन के पास लोको पायलट को लूप लाइन पर यह सिलेंडर दिखा। 

सिग्नल से पहले रखा था सिलेंडर 
कानुपर में रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर मिलने की सूचना पर रेलवे आईओडब्ल्यू, सुरक्षा बल सहित अन्य टीमें मौके पर पहुंची और मामले की पड़ताल शुरू की। बताया कि 5 लीटर का खाली सिलेंडर ट्रैक पर सिग्नल से ठीक पहले रखा था। 

यह भी पढ़ें: Itarsi-Vijayawada Rail Line: इटारसी से विजयवाड़ा के बीच बिछेगी 978 किमी लंबी रेललाइन, ट्रेनों के संचालन में आएगी तेजी

साबरमती एक्सप्रेस हुई थी बेपटरी 
पनकी औद्योगिक क्षेत्र के पास कुछ दिन पहले साबरमती एक्सप्रेस का इंजन और 20 बोगियां पटरी से उतर गईं थीं। उस समय भी ट्रैक पर सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने की कोशिश की गई थी। 

यह भी पढ़ें: आर्मी स्पेशल उड़ाने की साजिश नाकाम: नीमच में धमाकों के बीच गुजरी रेल, जांच करने पहुंची अफसरों की टीम

 

5379487