Logo
Kanpur Accident: उत्तरप्रदेश के कानपुर में भीषण हादसा हो गया। गुरुवार देर शाम ट्रक अनियंत्रित होकर गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर गिर गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर की मौत हो गई। झांसी रेलवे लाइन घंटों ठप रही।

Kanpur Accident: कानपुर में गुरुवार रात भीषण हादसा हो गया। तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए रेलवे ट्रैक पर गिर गया। एक्सीडेंट में ट्रक ड्राइवर की दर्दनाक मौत हो गई। कड़ी मशक्कत के बाद ड्राइवर के शव को बाहर निकाला गया। दिल्ली हाईवे की सर्विस लेन के पुल के नीचे गिरने से रेलवे की OHE लाइन टूट गई। कानपुर-झांसी रेलवे लाइन घंटों ठप रही। सूचना पर पुलिस और रेलवे अफसर पहुंचे। कई घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद रात 3 बजे रूट बहाल हुआ।

कानपुर से कालपी जा रहा था ट्रक 
पुलिस के मुताबिक, बिल्हौर के रहमतपुर निवासी रामकिशोर गुरुवार देर शाम तेज रफ्तार ट्रक लेकर कानपुर से लेकर कालपी जा रहा था। अचानक ट्रक अनियंत्रित होकर गुजैनी पुल की रेलिंग तोड़ते हुए 40 फीट ऊंचाई से झांसी रेलवे लाइन ट्रैक पर गिर गया। पुल से ट्रक के नीचे गिरते ही रेलवे की OHE लाइन भी टूट गई। कानपुर-झांसी रेलवे लाइन पूरी तरह ठप हो गई।

इसे भी पढ़ें: यूपी में फिर बड़ा ट्रेन हादसा: 80 की रफ्तार से दौड़ रही किसान एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंटी, मची चीख-पुकार

10 थानों का पुलिस बल पहुंचा
ट्रक के रेलवे ट्रैक पर गिरते ही तेज धमाका हुआ। धमाके की आवाज सुनते हुए लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि ट्रक रेलवे ट्रैक पर पड़ा था। हादसा ठीक उसी जगह हुआ, जहां पर कुछ दिन पहले साबरमती एक्सप्रेस डिरेल हो गई थी। हादसे में ट्रक ड्राइवर राम किशोर(45) की दर्दनाक मौत हो गई।हादसे के बाद 10 थानों का पुलिस बल पहुंचा और कई घंटे मशक्कत के बाद रेलवे रूट को बहाल करवाया। पुलिस ने ट्रक चालक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

इसे भी पढ़ें:Sabarmati Express Derailed: साबरमती एक्सप्रेस के 25 डिब्बे पटरी से उतरे, रेलमंत्री बोले- भारी वस्तु से टकराई, कोई हताहत नहीं

कई ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान
हादसे के बाद गोविंदपुरी स्टेशन से रवाना होने वाली चित्रकूट एक्सप्रेस को स्टेशन पर ही रोक दिया गया। पुष्पक समेत 8 ट्रेन प्रभावित रहीं। यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। रात 3 बजे रूट बहाल हुआ। गनीमत रही कि नीचे से कोई ट्रेन नहीं गुजर रही थी। वरना एक बड़ा हादसा हो जाता।

5379487