Logo
Khajuraho-Udaipur Intercity: खजुराहो-उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस शुक्रवार (25 अक्टूबर को) दोपहर हरपालपुर स्टेशन से निकली थी। तभी उसके एसी कोच में शॉर्ट सर्किट होने लगी। धुआं देख यात्री घबरा गए और यहां वहां भागने लगे।

Khajuraho-Udaipur Intercity: खजुराहो से उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में शुक्रवार को शॉर्ट सर्किट से एसी कोच में धुंआ फैल गया। कोच में धुआं देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। वह यहां वहां भागने लगे। हालांकि, रेलसे स्टाफ ने अग्निशामन यंत्र से आग पर काबू पा लिया है। घटना उत्तर प्रदेश के मऊरानीपुर रेलवे स्टेशन के पास की है।  

शॉर्ट सर्किट से उठा धुंआ 
इंटरसिटी एक्सप्रेस खजुराहो से उदयपुर जा रही थी। हरपालपुर स्टेशन से 15 किलोमीटर आगे ही पहुंची थी कि एसी कोच में स्पार्किंग होने लगी। जिससे  ट्रेन के m2 कोच में धुआं फैल गया। स्टाफ ने घटना की सूचना रेलवे प्रशासन को दी। जिसके बाद ट्रेन को मऊरानीपुर स्टेशन पर रोककर कर्मचारियों ने पैनल की जांच की। यात्री घटना से इतना घबरा गए थे कि स्टेशन में ट्रेन रुकने से पहले ही उससे कूदने लगे। 

रेलवे ने कहा-सभी यात्री सुरक्षित 
झांसी रेल मंडल के पीआरओ मनोज सिंह ने बताया, ट्रेन में शॉर्ट-सर्किट से धुआं निकला था। हरपालपुर स्टेशन में ही फायर इंस्ट्रक्शन से आग को बुझा दिया गया था। सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी को कोई चोट नहीं लगी। ट्रेन उदयपुर के लिए दोबारा रवाना कर दी गई है।

एसबीसी पैनल में हुई थी शॉर्ट-सर्किट
झांसी जीआरपी एसपी ने X पर पोस्ट कर बताया कि उदयपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस के m2 कोच में एसबीसी पैनल में शॉर्ट सर्किट हुई थी। जिससे धुंआ उठने लगा। इलेक्ट्रिक मैन ने तुरंत अग्निशमन यंत्र से आग पर काबू पा लिया है। कोई जनहानि नहीं हुई है। स्थिति पूरी पूर्णत: सामान्य है। 

5379487