Shahjahanpur Labourer sold his daughter: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में मानवता को शर्म सारकर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक युवक ने पत्नी की डिलेवरी का बिल चुकाने अपनी नवजात बच्ची का सौदा कर दिया। पुलिस ने पत्नी की शिकायत पर केस दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया है। सौदा कराने वाला झोलाछाप डॉक्टर फरार है। उसकी तलाश जारी है। 

महिला ने पुलिस को बताया, डॉक्टर की सलाह पर उसके पति ने नवजात बच्ची को एक पान वाले को बेच दिया, लेकिन पूरे मामले से उसे बेखबर रखा। पूछने पर बोले-बच्ची मृत पैदा हुई है। उसे दफना दिया गया है। 

दरअसल, शाहजहांपुर के साईंपुर निवासी कन्हैयालाल पत्नी और दो बेटियों के साथ फर्रुखाबाद स्थित ससुराल में रहता है। यहां मेहनत मजदूरी कर परिवार का पालन पोषण करता है। पत्नी तीसरी बार गर्भवती हुई तो कन्हैयालाल ने जलालाबाद स्थित बंगालीशाह दवाखाना में जाकर दिखाया। क्लीनिक का संचालक उसका परिचित था। इसलिए पत्नी को वहां भर्ती करा दिया। 

पिता के पास नहीं थे पैसे 
कन्हैयालाल को इस बार बेटा होने की उम्मीद थी। लेकिन पत्नी ने बेटी को जन्म दिया। झोलाछाप डॉक्टर ने 6700 रुपए का बिल बनाया दिया तो बच्ची के पिता ने कहा उसके पास रुपए नहीं हैं। जिसके बाद वह डॉक्टर के कहने पर बच्ची को बेचने की पर सहमत हो गया। पत्नी को बता दिया कि बच्ची मृत अवस्था में पैदा हुई है। 

पान वाले को बेची थी बच्ची 
सौदेबाजी की इतनी जल्दी कि झोलाछाप डॉक्टर ने पान वाले को 6700 रुपए में बच्ची को बेच दी। कन्हैयालाल पत्नी को लेकर घर चले गए। यह पूरा प्रकरण बुधवार का है, लेकिन शुक्रवार शाम तक प्रकरण दबा रहा। मामले की भनक स्वास्थ को नहीं लगी। 

झोलाछाप डॉक्टर फरार 
महिला ने शुक्रवार सुबह पति से नवजात बच्ची के बारे में पूछा तो कन्हैयालाल ने हकीकत बयां कर दी। जिसके बाद महिला जलालाबाद थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर से बात की, लेकिन वह फरार हो गया। इसे बाद पान वाले को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया, मेरे पास कोई संतान नहीं है। इसलिए बच्ची को गोद लिया। पुलिस ने दखल देकर बच्ची मां के सुपुर्द करा दिया है।