Logo
Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश के बलिया में नारद राय कद्दावर भूमिहार नेता हैं। रविवार को अखिलेश की सभा के बाद सोमवार को मंत्री राजभर के साथ अमित शाह से मुलाकात की और मंगलवार को सपा से बगावत बिगुल फूंक दिया।

Lok Sabha Chunav 2024: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बीच समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा। बलिया के कद्दावर नेता व पूर्व मंत्री नारद राय ने मंगलवार को पार्टी का अलविदा कह दिया। वह सपा सरकार में मंत्री और अखिलेश-मुलायम के काफी करीबी नेता रहे हैं। रविवार को बलिया में हुई अखिलेश यादव की सभा के बाद से वह नाराज थे।

वीडियो देखें..

कौन हैं नारद राय?
नारद राय पूर्वांचल के कद्दावर और भूमिहारों के बड़े नेता माने जाते हैं। दो दिन पहले यानी रविवार को बलिया में उन्होंने अखिलेश यादव के साथ मंच साझा किया, लेकिन सोमवार रात ओमप्रकाश राजभर के साथ वाराणसी में अमित शाह से मुलाकात की। जल्द ही वह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। माना जा रहा है कि अखिलेश के पीडीए राग से पूर्वमंत्री ने नारद राय नाराज हैं। 

सोशल मीडिया पर दिया संकेत 
गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद नारद राय ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर जानकारी साझा की। X पर लिखा कि दुनिया में भारत का डंका बजाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के संकल्प की समाज के अंतिम पंक्ति में बसे गरीब को मज़बूत करने वाली सोच और राष्ट्रवादी विचारधारा को मजबूत करूंगा। 

समर्थकों की बुलाई रैली 
नारद राय ने सामजवादी पार्टी से बगावत के पहले समर्थकों की रैली बुलाई है। मुलायम सिंह यादव को याद करते हुए कहा, नेता जी का सेवक रहा हूं, नेता जी ने ही यह बात कही थी कि अपने लोगों के सम्मान में आंच आए तो किसी से बगावत कर जाना, लेकिन झुकना नहीं। नारद राय ने कहा, नेता जी का यह गुरु मंत्र अंतिम सांस तक याद रखूंगा। अपने लोगों के मान सम्मान के लिए सदैव लड़ता रहूंगा। 

5379487