DK Shiv Kumar Lucknow PC: कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे। यहां मीडिया से चर्चा करते हुए इंडिया गठबंधन के 300 सीटों पर जीत का बड़ा दावा कर दिया। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, इस बार भाजपा सरकार नहीं बनने वाली। 

आम सहमति से तय करेंग पीएम फेस 
डिप्टी सीएम शिवकुमार ने प्रधानमंत्री के सवाल पर कहा, इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री के चेहरे आम सहमति से निर्णय लिया जाएगा। हम लोग संयुक्त नेतृत्व पर भरोसा करते हैं।  

जनता को जो गारंटियां दी, उन्हें पूरा किया 
डीके शिवकुमार ने कहा, कांग्रेस जो वादे करती है, उन्हें पूरा भी करती है। कर्नाटक का उदहरण देते हुए कहा, सरकार बनने से पहले हमने जिन गारंटियों का वादा किया था, सरकार में आने के बाद उन्हें पूरा किया है। 

कर्नाटक में मिल रहा 10 किलो फ्री राशन 
डीके शिवकुमार ने बताया कि कर्नाटक में लोगों को 10 किलो फ्री राशन, 200 यूनिट फ्री बिजली, महिलाओं को 2000 रुपए महीना और निःशुल्क बस यात्रा, युवाओं को रोजगार उपलब्ध करा रहे हैं। बताया कि कर्नाटक में गरीबों को पांच किलो राशन और पांच किलो का पैसा दिया जाता है। 

...तो पूरे देश में लागू करेंगे यह योजनाएं 
डीके शिवकुमार ने कहा, केंद्र में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती है तो यह सभी गारंटी पूरे देश में लागू की जाएंगी। केंद्र और यूपी की भाजपा सरकार बताए कि 10 साल में उन्होंने क्या किया? युवा बेरोजगार हैं। पेपर लीक हो रहा है।