Lucknow building collapsed: लखनऊ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया। भारी बारिश के बीच ट्रांसपोर्ट नगर में 3 मंजिला बिल्डिंग अचानक भरभराकर गिर गई। हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस, NDRF और SDRF की टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई हैं। 30 लोगों को मलबे से निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभी भी कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।  

बिल्डिंग में कई कंपनियों के के गोदाम थे 
पुलिस के मुताबिक, हरमिलाप बिल्डिंग राकेश सिंघल की है। राकेश ने बिल्डिंग को किराए पर दिया था। बिल्डिंग में दवाओं का कारोबार होता था। कई कंपनियों के गोदाम बने थे। शनिवार को बेसमेंट में काम चल रहा था। इस दौरान अचानक इमारत टेढ़ी हुई। जब तक लोग कुछ समझ पाते पूरी बिल्डिंग भरभराकर गिर गई। हादसे में कई मजदूर घायल हो गए। हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।  

तीन की हालत गंभीर 
लोकबंधु अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि 30 मरीजों को घायल अवस्था में भर्ती कराया गया है। इनमें 3-4 की हालत गंभीर है। कई मृत अवस्था में आए थे। कई ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। डॉक्टर ने बताया कि अब तक 8 की मौत हो चुकी है। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। घायल और मृतकों के परिजनों को सूचना दी गई है। घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था की गई है। 

CM योगी ने लखनऊ हादसे पर दिए ये निर्देश 
लखनऊ में बिल्डिंग गिरने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को मौके पर भेजा जा रहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। 


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने घटना पर जताया दुख
लखनऊ में बिल्डिंग गिरने की घटना को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते किया है। उन्होंने लिखा- 'लखनऊ में एक भवन के गिरने से हुई दुर्घटना का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। मैंने लखनऊ के  जिलाधिकारी से फ़ोन पर बातचीत करके घटनास्थल पर हालात की जानकारी ली है। साथ ही पीड़ितों की हरसंभव मदद पहुंचाने के लिए कहा है। 

यह भी पढ़ें: कोलकाता : RG कर हॉस्पिटल में युवक की मौत पर हंगामा, अस्पताल में डॉक्टरों के न होने का आरोप