Lucknow Mohit Pandey Death Case: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस हिरासत में मारे गए व्यापारी के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता और बच्चों की पढ़ाई सरकारी खर्चे पर कराने का आश्वासन दिया है। उन्हें सरकारी आवास सहित अन्य योजनाओं का लाभ दिलाने की घोषणा भी की है। 

दरअसल, लखनऊ के चिनहट थाने में दो दिन पूर्व मोहित पांडेय की मौत हो गई थी। चचेरे भाई से लेनदेन के विवाद में पुलिस उसे घर से उठा ले गई और लॉकअप में इतना टार्चर किया कि तबीयत बिगड़ गई। बाद में मोहित की मौत हो गई। 

कई लोगों के खिलाफ मुकदमा है दर्ज
लॉकअप में मोहित का भाई शोभाराम भी बंद था। शोभाराम ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने मोहित को बहुत टॉर्चर किया है। उसके साथ बेरहमी पूर्वक मारपीटकी गई है। तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल नहीं पहुंचाया। 

यह भी पढ़ें: कानपुर में कारोबारी की पत्नी की हत्या: 4 महीने से थी लापता, जिम ट्रेनर ने डीएम बंगले के पास शव दफनाया, गिरफ्तार

इंस्पेक्टर और चचेरे भाई पर FIR
मोहित की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। जिसके बाद चिनहट थाने के इंस्पेक्टर और चचेरे भाई आदेश सहित कई लोगों के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की गई है। सोमवार को सीएम योगी के साथ विधायक योगेश शुक्ला और सभासद शैलेंद्र वर्मा भी परिवार से मिलने पहुंचे। 

यह भी पढ़ें: UP News: लखनऊ थाने में मोहित की हत्या के मामले में इंस्पेक्टर अश्विनी चतुर्वेदी को हटाया, FIR दर्ज