CM Yogi Adityanath: लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को स्कूली छात्रों को 1056 करोड़ रुपए की सौगात दी। 88 लाख छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में 1200-1200 रुपए ट्रांसफर किए। योगी सरकार ने स्टूडेंट्स के स्कूल बैग, जूते-मोजे, यूनिफॉर्म और स्टेशनरी के लिए DBT के माध्यम से राशि ट्रांसफर की।

फीडबैक के लिए टोल फ्री नंबर जारी 
सीएम योगी ने 165 उच्चीकृत कस्तूरबा गांधी बालिका इंटर कॉलेज का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने स्कूल से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए बेसिक शिक्षा विभाग के टॉल फ्री नंबर का शुभारंभ किया। स्कूल, पठन-पाठन, फीडबैक के लिए टोल फ्री नंबर 1800-889-3277 जारी किया गया।

मेधावी छात्र-छात्राओं का अभिनंदन करता हूं 
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश के जनपदों में भी हमारे मेधावी छात्र-छात्र उपस्थित हैं। मैं प्रदेश के सभी मेधावी छात्र-छात्राओं का अभिनंदन करता हूं और बधाई देता हूं। आज हम लोग इन सभी मेधावियों के साथ इनके शिक्षकों का भी सम्मान कर रहे हैं, उनके प्रधानाचार्य का भी सम्मान कर रहे हैं। 

शॉर्टकट अपनाने वाला मंजिल नहीं पा सकता 
सीएम ने कहा कि जीवन में शॉर्टकट का रास्ता अपनाने वाला व्यक्ति कभी अपनी मंजिल को नहीं पा सकता है। जीवन में जितना कठिन परिश्रम कर सकते हैं, उसका परिणाम आपके सामने आएगा और जिन छात्रों ने कठिन परिश्रम किया।

170 छात्र-छात्राओं को सर्टिफिकेट दे रहे हैं 
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा टॉपर 170 छात्र-छात्राओं को हम सर्टिफिकेट दे रहे हैं, सभी को एक-एक टैबलेट दे रहे हैं। साथ ही ₹100000 नगद उपलब्ध कराने का कार्य राज्य सरकार कर रही है। इनके नाम पर सड़कें भी बनाई जाएंगी। उन्हीं टॉपर्स द्वारा शिलान्यास किया जाएगा, जहां स्थानीय विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे।

कोई भी बच्चा छूटने नहीं पाए 
सीएम योगी ने कहा कि सभी शिक्षकों और प्रधानाचार्य से कहूंगा कि स्कूल चलो अभियान शुरू हो रहा है। कोई भी बच्चा छूटने नहीं पाए। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में उनका नामांकन करवाइए और आपका प्रयास होना चाहिए की 15 दिन से एक महीने के भीतर उनके खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसा चला जाए।