Vigilance Raid in Lucknow: उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर है। विजिलेंस विभाग ने मंगलवार (1 अक्टूबर) को बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस टीम ने आय से अधिक संपत्ति मामले में 5 जल निगम अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। सूत्रों के मुताबिक, अफसर इंदिरानगर, गोमती नगर और विकास नगर में छापेमारी कर रहे हैं। एरिया को सील कर दिया है। किसी के आने जाने पर रोक लगा दी है। 

इन अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी 
जल निगम के सीएनडीएस विभाग के प्रोजेक्ट मैनेजर राघवेंद्र गुप्ता, चीफ एग्जीक्यूटिव इंजीनियर सत्यवीर सिंह, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर अजय रस्तोगी, प्रोजेक्ट मैनेजर कमल कुमार खरबंदा और असिस्टेंट इंजीनियर कृष्ण पटेल के ठिकानों पर छापेमारी की गई है। इन अफसरों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। बता दें कि इससे पहले आय से अधिक संपत्ति मामले में 11 मामले दर्ज हो चुके हैं। 

कुछ दिन पहले: शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक के यहां मारा था छापा
बता दें कि हाल ही में विजिलेंस की टीम ने शुगर मिल के पूर्व महाप्रबंधक डीसी गुप्ता के ठिकानों पर छापेमारी की थी। एडिशनल SP बबीता सिंह की टीम ने डीसी गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में एफआईआर दर्ज की थी। टीम ने डीसी गुप्ता और उनके परिवार से जुड़ी संपत्तियों का ब्योरा खंगाला था। बैंक खातों का भी ब्योरा निकाला था। 

गाजीपुर: चकबंदी अधिकरी को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
वाराणसी की विजिलेंस टीम ने सोमवार सुबह गाजीपुर में चकबंदी अधिकारी गजाधर सिंह को 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। विजिलेंस टीम ने गजाधर जेल भेज दिया है। मामला यह था कि शास्त्रीनगर मोहल्ले निवासी विनीत कुमार राय ने 22 अगस्त को चकबंदी के दौरान सीमांकन के लिए एक प्रार्थनापत्र जमा किया था। इसके बदले में फतेहपुर जनपद के मूल निवासी गजाधर सिंह ने 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी। सोमवार को यह रिश्वत लेते हुए उन्हें पकड़ लिया गया।