Mahoba News: उत्तर प्रदेश के महोबा पुलिस ने आज बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने धोखाधड़ी केस में आरोपी मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है। खनन पहाड़ पट्टाधारक के साथ फर्जी दस्तावेज तैयार कर 4 करोड रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया था। मैनेजर ऑफिस में रखे 8 लाख 50 हजार रुपये लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने धोखेबाज मैनेजर को गिरफ्तार कर एक करोड़ 10 लाख रुपए बरामद कर जेल भेज दिया है। 

विदेश भागने की फिराक में था आरोपी
आरोपी मैनेजर मौका पाकर विदेश भागने की फिराक में था। पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने बताया कि 11 जनवरी 2024 को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम के पिपरिया गांव निवासी रसमीत सिंह मल्होत्रा पुत्र अजीत सिंह मल्होत्रा ने सदर कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था। उन्होंने शिकायत पत्र देकर अपने मैनेजर 26 वर्षीय सचिन प्रकाश पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके खनिज विक्रय के करीब 04 करोड रुपये की धोखाधडी कर लिए जाने का आरोप लगाया था।

घटना के खुलासा के लिए गठित हुई पांच टीमें
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना को बड़ी चुनौती मानते हुए अनावरण के लिए पुलिस की पांच टीम गठित की गयी थी। जिन्होंने पानीपत, सोनीपत, दिल्ली, मुम्बई और लखनऊ के लिये रवाना होकर आरोपी की तलाश की थी। पुलिस टीमों द्वारा धोखाधडी करने वाले अभियुक्त के सम्बन्ध में कई महत्वपूर्ण साक्ष्यों का संकलन भी किया गया।

किराये के कमरे में छुपा था मैनेजर
महोबा पुलिस के अनुसार जनपद के बीजानगर मुहल्ले में पिछले कुछ दिनों से धोखेबाज मैनेजर किराए से कमरा लेकर रह रहा था। शनिवार को सुबह वह चार पहिया वाहन से सामान लेने के लिए बीजानगर तिराहा पर पहुंचा जहां से उसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अभियुक्त के पास से बिल वाउचर एक सोने की चैन, एक अंगूठी, एक लैपटॉप, 5 मोबाइल और एक चार पहिया कार बरामद की है।