Logo
Meerut Helicopter Looted:उत्तरप्रदेश के मेरठ में सनसनीखेज लूट की घटना सामने आई है। 10-15 बदमाश जबरन मेरठ एयरपोर्ट में घुसे। पायलट और कर्मचारियों को पीटा। हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोले और राजस्थान नंबर के ट्रक में लादकर लूट ले गए।

Meerut Helicopter Looted: मेरठ में चौंकाने वाली घटना हुई। पहली बार हेलीकॉप्टर लूट का मामला सामने आया है। 10 मई 2024 को मेरठ के डॉक्टर भीमराव आंबेडकर हवाई पट्टी पर 10-15 लोग जबरत घुसे। हेलीकॉप्टर के पुर्जे खोलकर ट्रक में लादने लगे। पायलट और स्थानीय कर्मचारियों ने विरोध किया तो लुटेरों ने उन्हें पीटा। दबंगों ने पायलट को धमकाते हुए कहा कि शांत खड़े रहो, वरना तेरी दोनों टांगे काट दूंगा। इसके बाद बदमाश राजस्थान नंबर के 16 टायर ट्रक पर हेलीकॉप्टर को लादकर ले गए।

जानें पूरा मामला 
पायलट रवींद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी मेरठ एयरस्ट्रिप पर हेलीकॉप्टर को मेंटेनेंस के लिए भेजती है। कंपनी का एक हेलिकॉप्टर VT TTBB मेरठ आया था। 10 मई 2024 को उसे हवाई पट्‌टी से एक मैकेनिक ने फोन कर बताया कि उनका हेलिकॉप्टर जो उस वक्त परतापुर हवाईपट्‌टी पर खड़ा है। कुछ असामाजिक तत्व उसके पार्ट्स खोल रहे हैं।

शिकायत के बाद भी मामले में कुछ नहीं हुआ 
रवींद्र सिंह मौके पर पहुंचे। देखा तो लुटेरे हेलीकॉप्टर के पुर्जों को खोल रहे थे। पायलट ने लुटेरों को रोका ने बदमाश पायलट को पीटने लगे। मारपीट के बाद बदमाश ट्रक में हेलीकॉप्टर को लादकर ले गए। पायलट ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने परतापुर थाना पुलिस को सूचना दी थी। एविएशन के अधिकारियों से भी शिकायत की लेकिन अब तक मामले में कुछ नहीं हुआ।  

तीन माह बाद शिकायत क्यों? जांच कर रही पुलिस 
पायलट रवींद्र सिंह ने मेरठ में परतापुर हवाई पट्टी से हेलीकॉप्टर लूट की शिकायत एसएसपी ऑफिस पहुंचकर की है। एसएसपी विपिन ताडा ने एएसी ब्रह्मपुरी को मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस इसकी भी जांच कर रही है कि 3 महीने हुए लूट की घटना की शिकायत अब क्यों दर्ज कराई गई?

टीम गठित कर जांच में जुटी पुलिस 
सीओ ब्रह्मपुरी ने बदमाशों की तलाश के लिए पुलिस टीम भी गठित कर दी है। घटना की जांच कर रहे सीओ ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पीड़ित की तरफ से बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जांच के लिए मुझे जिम्मेदारी दी गई है। लूट की पूरी घटना 10 मई 2024 की है। पीड़ित ने इतने दिनों बाद शिकायत क्यों की है. इसकी भी जांच की जा रही है। 

5379487