Logo
Building Collapse Updates: मेरठ के जाकिर नगर इलाके में तीन मंजिला मकान शनिवार शाम को ढह गया। इस हादसे के बाद पुलिस-प्रशासन और एनडीआरएफ ने बड़े पैमाने पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया है।

Building Collapse Updates: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार को हुए भीषण हादसे में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। 14 सितंबर की शाम 5.15 बजे यहां के जाकिर नगर इलाके में तीन मंजिला बिल्डिंग भर-भराकर गिर गई थी, जिसके मलबे में 15 लोग और करीब 2 दर्जन से अधिक भैसें व अन्य मवेशी फंस गए थे। हादसे के बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF), दमकल विभाग और पुलिस की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। पुलिस-प्रशासन के सहयोग से 15 घंटे बाद भी राहत और बचाव कार्य जारी है।

डेयरी चलाता था मकान मालिक, कई भैसें दबीं

  • जानकारी के मुताबिक, जो मकान ढहा है, उसमें मालिक डेयरी चलाते थे और उनके पास करीब दो दर्जन से ज्यादा भैंसे थीं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अब तक 11 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल भेजा गया है।इनमें से 10 की मौत हो गई।
  • अब भी यहां 4 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। मृतकों की पहचान साजिद (40), उसकी बेटी सानिया (15), बेटा साकिब (11), सिमरा (डेढ़ साल), रीजा (7), नफ्फो (63), फरहाना (20), अलीसा (18) और आलिया (6) के रूप में हुई है।

तंग गलियों के कारण नहीं पहुंच पाईं जेसीबी मशीनें 
बताया जा रहा है कि जाकिर नगर स्थित घटनास्थल के आसपास का इलाका काफी तंग गलियों वाला है। जिसके कारण जेसीबी मशीनों को बचाव कार्य में इस्तेमाल नहीं किया जा सका, जिससे राहत कार्य में मुश्किलें आ रही हैं। मौके पर मेरठ जोन के एडीजी डीके ठाकुर, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे., आईजी नचिकेता झा और एसएसपी विपिन ताडा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं।

5379487