Meerut massive fire: मेरठ में रविवार (20 अक्टूबर) की रात भीषण आग लग गई। फ्लैट की दूसरी मंजिल पर भड़की आग की लपटों के बीच मां-बेटे फंस गए। महिला की चीख सुनकर मोहल्ले का एक युवक पहुंचा। बहादुर युवक ने अपनी जान दांव पर लगाकर महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित बचा लिया। सूचना पर फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया। घटना ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के रशीदनगर की है। पुलिस की शुरुआती जांच में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है।

जानें पूरा मामला 
लिसाड़ी रोड पर रशीदनगर में तीन मंजिला फ्लैट्स हैं। दूसरी मंजिल पर वसीम का फ्लैट स्थित है। वसीम का कपड़ों का शोरूम सदर बाजार थाना क्षेत्र के आबूलेन में है। रविवार रात 12 बजे वसीम किसी काम से घर के बाहर गया था, तभी उसके फ्लैट में अचानक भीषण आग लग गई। फ्लैट में सिर्फ वसीम की पत्नी शीबा और उसका 2 साल का बेटा था। आग की लपटों के बीच में दोनों फंस गए। आग की तेज लपटों को देखकर आसपास के लोग मकान पहुंचे। 

लोगों ने युवक की तारीफ की 
मोहल्ले में चाय की दुकान पर खड़ा रशीदनगर निवासी जावेद फ्लैट में आग की लपटें उठते देख पहुंच गया। तुरंत बगल के मकान में गया और आग की लपटों के बीच बालकनी से फ्लैट में घुसा। महिला और उसके बच्चे को सुरक्षित बालकनी से बाहर निकाला। इसके बाद फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू पाया। युवक की बहादुरी देखकर लोगों ने उसकी जमकर तारीफ की। 

लाखों का सामान जलकर खाक
आग में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। फायर बिग्रेड के अफसर संतोष कुमार के मुताबिक, मौके पर पहुंचने से पहले ही लोगों ने आग बुझा दी थी। आग बुझाने में स्थानीय लोगों ने मदद की। शुक्र है कि आग की चपेट में आने से परिवार बच गया। फिहाल आग से कितना नुकसान हुआ है इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।