UP Weather Update Today: उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के रास्ते मानसून की एंट्री हो गई। बुधवार सुबह अयोध्या वाराणसी सहित कई 10 जिलों में तेज बारिश हुई। अयोध्या में बारिश का पानी घरों में घुसने से फ्रिज, कूलर और फर्नीचर जैसा जरूरी सामन डूब गया। हनुमानगढ़ी चौराहे के पास रामपथ में पानी भर गया। जलावनपुरा समेत 3 मोहल्लों में 2-3 फिट पानी भरा है। लोगों ने जैसे-तैसे फ्रिज, कूलर, फर्नीचर बचाए।

वाराणसी में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक जमकर बारिश हुई। लंका व पद्मश्री चौराहे सहित कई जगह जलभराव स्थित बनी। देवरिया में 10 साल के बच्चे की आकाशीय बिजली से मौत हो गई। लखनऊ में भी बादल छाए हैं।  

मौसम विभाग ने बुधवार को यूपी के 50 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें पूर्वांचल के 11 जिले शामिल हैं। 27 जून को यूपी के 69 जिलों में आंधी-बारिश व बिजली गिरने का अलर्ट है। पूर्वांचल और अवध के 23 जिलों में भी भारी बारिश का अनुमान है। 

मानसून कहां तक पहुंचा
उत्तर प्रदेश में मंगलवार शाम ललितपुर के रास्ते मानसून की एंट्री हुई। यहां मानसून अक्सर कुशीनगर या सोनभद्र तरफ से आता है, लेकिन इस बार बुंदेलखंड के रास्ते पहुंचा। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो अरब सागर की शाखा में अधिक सक्रियता के चलते दक्षिण-पश्चिम मानसून ललितपुर के रास्ते यूपी पहुंचा है। बंगाल की खाड़ी की शाखा पूर्वी यूपी के रास्ते प्रवेश करता था। जो अभी बिहार के रक्सौल में अटकी है। उसके 28 जून तक यूपी पहुंचने की उम्मीद है।