UP Weather: यूपी में गुरुवार से एक बार फिर झमाझम बारिश होने के आसार दिखाई दे रहे हैं। मौसम विभाग ने राजधानी लखनऊ समेत लगभग 40 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। वहीं करीब 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। साथ ही बादलों की आवाजाही बनी रहेगी।

मौसम विभाग ने बताया कि प्रदेश के 40 से अधिक जिलों में गुरुवार से मानसून एक बार फिर रफ्तार पकड़ेगा। जिसकी वजह से प्रदेश में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा और वज्रपात हो सकता है। राजधानी में 3 दिनों तक लगातार बारिश होने की संभावना है। बुधवार को प्रदेश के ज्यादातक इलाकों में तेज धूप निकली, जिसकी वजह से दिनभर ऊमस बनी रही।

एक बार फिर मानसून पकड़ेगा रफ्तार
बुधवार को प्रदेश के अंदर पूरे दिन का अधिकतम तापमान 3.8 डिग्री बढ़त के साथ 37.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। जबिक न्यूनतम तापमान में भी 2.8 डिग्री वृद्धि हुई, जिसके बाद 28.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। पिछले कुछ दिनों से राजधानी में मानसून की रफ्तार थोड़ी कम हुई थी, लेकिन अब एक बार फिर तेज रफ्तार पकड़ेगा। 

45 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी सहित 45 जिलों में भारी बारिश के साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है। 15 जुलाई के बाद मानसून और जोर पकड़ेगा। वहीं गुरुवार को कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। जिसमें बांदा, चित्रकूट, सोनभद्र, मिर्जापुर, कौशांबी, प्रयागराज, चंदौली, वाराणसी, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, संत रविदास नगर, देवरिया, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती और इसके आसपास के इलाके शामिल हैं।

राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश की संभावना
इसके अलावा राजधानी लखनऊ समेत कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, फतेहपुर, प्रतापगढ़, संत कबीर नगर, बस्ती, बहराइच, लखीमपुर, रायबरेली, अमेठी, सीतापुर, बाराबंकी, सुलतानपुर, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, अयोध्या, अंबेडकरनगर, मथुरा, औरैया, जालौन, आजमगढ़, मऊ, बलिया, हमीरपुर, गाजीपुर, हरदोई, कन्नौज, कासगंज, मुरादाबाद, रामपुर, अलीगढ़, हाथरस, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और इसके आसपास के जिलों में बारिश की संभावना है।