Logo
NSG Commando Mock drill Ayodhya: उत्तरप्रदेश के अयोध्या में पिछले तीन दिन से एनएसजी कमांडो अपने कौशल-कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार रात को NSG के कमांडो ने अयोध्या में मॉक ड्रिल की। आतंकियों से निपटने सड़क पर रिहर्सल किया।

NSG Commando Mock drill Ayodhya: उत्तरप्रदेश के अयोध्या में रामलला की सुरक्षा में NSG कमांडो तैनात किए जाने हैं। पिछले तीन दिन से इसको लेकर एनएसजी कमांडो अपने कौशल-कला का प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार  रात को राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड(NSG) के कमांडो ने अयोध्या में मॉक ड्रिल की। एटीएस, एसटीएफ, पीएसी, पुलिस सेना की टुकड़ी के साथ एनएसजी की टीम सड़क पर उतरी। बख्तरबंद गाड़ियों के काफिले के साथ NSG रामपथ से निकली। टेढ़ी बाजार में थोड़ी देर रुकने के बाद कमांडो आगे बढ़े। कमांडो ने आपातकालीन स्थिति में आतंकी गतिविधियों से कैसे निपटा जाता है इसको लेकर अपने कौशल का प्रदर्शन किया। 

देखकर आश्चर्यचकित रह गए लोग
बड़ी संख्या में एनएसजी कमांडो को सड़क पर देखकर अयोध्यावासी आश्चर्यचकित हो गए। NSG कमांडो राम जन्मभूमि परिसर के गेट नंबर 11 सें जवान श्री जन्मभूमि परिसर में दाखिल हुए। रूट खाली कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस आगे चल रही थी। जवानों ने इमरजेंसी में सुरक्षा संभालने या आतंकियों से निपटने का रिहर्सल भी किया।

हनुमानगढ़ तक किया प्रदर्शन 
हनुमानगढ़ी कनक भवन और दशरथ महल की सभी दुकानों को देर रात बंद कराया। टेररिस्ट एक्टिविटी होने पर लोगों को कैसे सुरक्षित किया जाता है? आपातकालीन स्थिति में कैसे निपटा जा सकता है? इसको लेकर प्रदर्शन किया। बड़ा स्थान से कनक भवन और हनुमानगढ़ तक मॉक ड्रिल करते हुए NSG के जवानों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। मॉक ड्रिल को देखकर लोग आश्चर्यचकित रह गए। 

मंदिर की सुरक्षा में 200 जवान तैनात
स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स (SSF) के हाथों में श्री राम जन्मभूमि और मंदिर के सुरक्षा की जिम्मेदारी है। मंदिर की सुरक्षा में 200 जवान तैनात हैं। SSF जवानों के साथ ही अब मंदिर की सुरक्षा में कमांडो भी तैनात रहेंगे। NSG के जवान 17 जुलाई को यहां पहुंचे थे। दो दिन सादी वर्दी में प्रमुख जगहों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। तीसरे दिन शुक्रवार रात पूरी मुस्तैदी से सुरक्षा में उतरे।  

5379487