Online Fraud: मध्य प्रदेश की उज्जैन क्राइम ब्रांच पुलिस ने रविवार को उत्तर प्रदेश के चंदौसी में दबिश देकर एक युवती सहित छह लोगों को उठाया है। इन लोगों ने उज्जैन में कई लोगों को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया था। गिरफ्तार आरोपियों में सरगना भी शामिल है। उज्जैन कोतवाली में उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी कर चंदौसी निवासी परिचितों के खाते में राशि ट्रांसफर कराई थी। उज्जैन क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर अमित कुमार भी टीम के साथ चंदौसी कोतवाली पहुंची। 

आरोपी के खिलाफ उज्जैन कोतवाली में मुकदमा दर्ज है। क्राइम ब्रांच पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। आरोपी की लोकेशन ट्रेस होने के बाद पुलिस टीम चंदौसी पहुंची और देररात तक कोतवाली में सभी आरोपियों से पूछताछ करती रही।

क्राइम ब्रांच पुलिस के इंस्पेक्टर अमित कुमार ने बताया कि चंदौसी के राज मोहल्ले में रहने वाले इस युवक ने उज्जैन के कई लोगों के बैंक अकाउंट हैक कर ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। उसने ऑनलाइन ठगी के बाद लाखों रुपए की राशि चंदौसी में ही अपने परिचितों के बैंक खातों में ट्रांसफर किए हैं। 

आरोपी ने दो माह पहले मां की तबीयत खराब होने की बात कहते हुए रिश्तेदार से पैसे ट्रांसफर कराने की बात कही। जिसके बाद उसके खाते में 1.5 लाख रुपए ट्रांसफर करा दिए। उसने राशि उसी समय निकलवा ली थी।

बाद में 3.5 लाख रुपए युवती के खाते में ट्रांसफर कराए। हालांकि, युवती मामले से अंजान है। उसने कहा कि आरोपी उसके भाई का परिचित है। भाई से बात करने के बाद उसने मेरे खाते में रुपए ट्रांसफर कराए थे।