Logo
Bageshwar Dham Divya Darbar : गोरखपुर बड़हलगंज के लेटाघाट में 15 से 19 जनवरी के बीच प्रस्तावित कथा पर संशय की स्थिति बन गई है। पुलिस ने सुरक्षा दे पाने में खुद को असमर्थ बताया है। 

Bageshwar Dham Divya Darbar : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री के प्रस्तावित दिव्य दरबार को गोरखपुर में अनुमति नहीं मिली। स्थानीय प्रशासन ने बुधवार को यहां कथा के लिए दी गई अनुमति भी वापस ले ली। पं. धीरेंद्र शास्त्री की गोरखपुर में अब कथा भी नहीं होगी। 15 से 19 जनवरी के बीच बड़हलगंज के लेटाघाट में कथा होनी थी। 

पं. धीरेंद्र शास्त्री की कथा को लेकर पहले से ही संशय की स्थित थी। स्थाानीय लोगों ने बताया कि पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगाने के नाम पर पहले भी यहां बैनर पोस्टर जारी किए गए थे। फाइनेंसर भी तैयार हो गए, लेकिन कार्यक्रम नहीं हुआ। इस बार भी कार्यक्रम की तैयारियां शुरू की गईं थीं। बीजेपी विधायक राजेश ​त्रिपाठी ने कार्यक्रम स्थल का जायजा भी लिया, लेकिन, डिटेल जानकारी मांगने पर हाथ खड़े कर लिए थे। 

यह है प्रमुख वजह 
कथा का कार्यक्रम रद्द होने के पीछे जो बात सामने  आ रही है, वह साउथ एसपी द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट है। गोला SDM रोहित कुमार मौर्य ने बताया कि पुलिस ने सुरक्षा को लेकर हाथ खड़े कर दिए हैं। एसपी साउथ ने बताया कि खिचड़ी मेला और महोत्सव के चलते पुलिस जवान वहां व्यस्त रहेंगे। ऐसे में कथा स्थल में व्यवस्था बना पाना चुनौती पूर्ण हो जाएगा। भीड़ नियंत्रण और कानून व्यवस्था की समस्या खड़ी होने की आशंका बन गई थी। जिस कारण कथा की अनुमति वापस लेनी पड़ी। 

एक लाख श्रद्धालुओं भोजन-पानी व ठहरने के इंतजाम 
राहुल तिवारी ने बताया कि 15 से 19 जनवरी तक इस कार्यक्रम में रोजाना एक लाख लोगों के ठहरने, भोजन, स्नान और प्रसाद की निशुल्क व्यवस्था की गई है। दिव्य दरबार  में भक्त अपनी अर्जी भी लगा सकेंगे। सभी सुविधाएं नि:शुल्क हैं।  

5379487