Logo
PM Kisan Yojana: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंच चुके है। इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मेलन में शामिल होकर किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की। इसके जरिये देश के 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर हुए।

PM Kisan Yojana: तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंच चुके है। इस दौरान पीएम मोदी किसान सम्मेलन में शामिल होकर किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी की। इसके जरिये देश के 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को 20 हजार करोड़ की राशि ट्रांसफर हुई।

  • काशी की जनता का आभारी हूं
    पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद पहली बार मैं काशी आया हूं। बाबा विश्वनाथ, मां गंगा और काशी की जनता के आशीर्वाद से मुझे तीसरी बार देश का प्रधानसेवक बनने का मौका मिला है। काशी की जनता ने मुझे जिताकर धन्य कर दिया है। ऐसा लगता है कि अब तो माता गंगा ने भी मुझे गोद ले लिया है और मैं यहीं का हो गया हूं। मैं आपका आभारी हूं।
  • 20 हजार करोड़ रुपए 9.26 करोड़ किसानों के खातों में ट्रांसफर
    पीएम मोदी ने मंच से देश के 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों को ₹20 हजार करोड़ से अधिक की राशि का हस्तांतरण कर दिया है। उनके साथ केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद है।
  • अब तक 3.24 लाख करोड़ रुपये हो चुके जारी
    केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आज पीएम मोदी एक क्लिक से करीब 9.25 करोड़ किसानों के बैंक खातों में 20,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे। अब तक करीब 3.24 लाख करोड़ रुपये हो चुके हैं।
  • सभी किसानों की ओर से मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं
    पीएम किसान सम्मान सम्मेलन के दौरान केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं, ''इतने बहुमत और जनता द्वारा दिए गए जनादेश के साथ तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना अपने आप में अभूतपूर्व है। देश के सभी किसानों की ओर से मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं और उन्हें बधाई देता हूं। कृषि भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ है और किसान इसकी आत्मा है और भाजपा का मानना ​​है कि किसान भगवान हैं और किसानों की सेवा भगवान की पूजा है। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने सबसे पहले किसान सम्मान निधि की फाइल पर हस्ताक्षर किए थे।
  • पीएम मोदी मंच पर पहुंचे

पीएम मोदी ने किया एक्स पर ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि वाराणसी में आज शाम करीब 5 बजे अपने अन्नदाता भाई-बहनों से संवाद का सुअवसर मिलेगा। यहां 'पीएम-किसान' की 17वीं किस्त जारी करने के साथ ही कृषि सखियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान करूंगा। इसके बाद गंगा आरती और दर्शन-पूजन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

गंगा आरती और काशी विश्वनाथ के करेंगे दर्शन
सम्मेलन के बाद पीएम मोदी शाम सात बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग लेंगे। इसके बाद रात आठ बजे काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना व दर्शन करेंगे। पीएम मोदी वाराणसी में ही रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं, 19 जून(बुधवार) को सुबह 9:45 बजे बिहार में नालंदा के भग्नावशेष का दौरा करेंगे। 

पीएम नरेंद्र मोदी पांचवीं बार देखेंगे गंगा आरती
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विश्व प्रसिद्ध दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती में पांचवीं बार शामिल होंगे। वह यहां लगभग 55 मिनट तक रुकेंगे। वह 15 मिनट तक गंगा पूजन और मोदी मणि पर विराजेंगे। प्रख्यात ज्योतिषाचार्य पं. चंद्रमौलि उपाध्याय और नौ अर्चक पूजा करवाएंगे। 18 कन्याएं ऋद्धि-सिद्धि के रूप में मौजूद होंगी। इस दौरान 10 क्विंटल फूलों से घाट को सजाया जाएगा। दीपों से घाट जगमग होगा।

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी पांचवीं बार आरती में शामिल होंगे। गंगा आरती के बाद प्रधानमंत्री का सम्मान किया जाएगा। बताया कि उन्हें रुद्राक्ष का माला, प्रसाद के रूप में लाल पेड़ा दिया जाएगा। प्रतीक चिह्न में मां गंगा, आरती का प्रतीक फोटो और पीएम का चित्र होगा।

5379487