PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (20 अक्टूबर को) वाराणसी में आंखों के अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा, "मैं इस नेत्र अस्पताल को देखकर आया हूं। एक प्रकार से यह आध्यात्मिक और आधुनिकता का संगम है। यहां बड़ी संख्या में गरीबों को इलाज मिलेगा। यह अस्पताल यहां के युवाओं के लिए भी नए अवसर लेकर आया है। यहां के अनेकों लोगों को काम मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि काशी कई वजहों से दुनिया भर में जाना जाता है, लेकिन अब काशी की पहचान देश में स्वास्थ्य सेवाओं की वजह से भी होती है। पीएम मोदी ने कहा कि अनंतकाल से काशी की पहचान धर्म और संस्कृति की राजधानी के रूप में रही है, लेकिन अब काशी यूपी के पूर्वांचल के बड़े आरोग्य केंद्र, हेल्थकेयर हब के रूप में भी विख्यात हो रहा है। 

पीएम ने कहा कि इस पावन महीने में काशी आना पुण्य की अनुभूति है। यहां अपने काशीवासियों के साथ ही संतजनों और परोपकारियों का संगम देखने के लिए मिलता है। इससे सुखद संयोग और क्या हो सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि अभी मुझे परमपूज्य शंकराचार्य जी के दर्शन का प्रसाद पाने का और आशीर्वाद प्राप्त करने का सौभाग्य मिला है। उनके आशीर्वाद से ही आज काशी को, पूर्वांचल को एक और आधुनिक अस्पताल मिल पाया है। भगवान शंकर की नगरी में आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल जन-जन को समर्पित है।

पीएम मोदी ने कहा कि आरजे शंकरा नेत्र अस्पताल वाराणसी और इस क्षेत्र के अनेक लोगों के जीवन से अंधकार दूर करेगा और उन्हें प्रकाश की ओर ले जाएगा। यह अस्पताल बुजुर्गों की भी सेवा करेगा और बच्चों को भी रोशनी देने का काम करेगा। यहां बहुत बड़ी संख्या में गरीबों को मुफ्त इलाज मिलने वाला है। ये अस्पताल यहां के युवाओं के लिए रोजगार के अवसर लेकर आया है।

यह भी पढ़ें : विकास यादव की मां ने बेटे का किया बचाव: कहा- मेरा बेटा देश के लिए काम कर रहा; अमेरिकी सरकार झूठ बोल रही