PM Modi Meerut Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मेरठ से मिशन-400 का शंखनाद कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में उनकी यह पहली रैली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के CM नायब सिंह सैनी और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी सहित अन्य नेता मौजूद रहे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रचार अभियान के आगाज को मेरठ की क्रांति धरा को चुना है। बीते 10 साल में उन्होंने देश में भारत दर्शन कराया है। यूपी के विकास में जो बाधक तत्व थे। उन्हें दूर किया है।  मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि दंगावादी और कर्फ्यूवादी लोग समाज को बांटकर अपना हित साधते रहे हैं। इन लोगों को सही जगह बिठाने का है। योगी ने आगे कहा, 2024 का यह आमचुनाव फैमिली फर्स्ट बनाम नेशन फर्स्ट के बीच का है।

NDA को ताकत देगा मेरठ: जयंत चौधरी  
रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, एनडीए को ताकत देने में मेरठ अहम भूमिका निभाएगा। 2014 में भी पीएम मोदी ने मेरठ से प्रचार अभियान का आगाज किया था। चौधरी साहब चंदा लेते थे और ओडिशा तक चुनाव लड़ते थे। आज भी हमें एनडीए को सफल बनाना है। राजीव गांधी कहते थे कि सरकार का पूरा पैसा जनता तक नहीं पहुंचता, लेकिन आज सरकार का पूरा का पूरा पैसा लाभार्थी के खाते में जाता है। चौधरी चरण सिंह का यही तो सपना था। 

विपक्ष का डरा हुआ: अनुप्रिया पटेल
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह और धनसिंह कोतवाल को नमन करते हुए कहा, चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलना गौरव की बात है। मैं सरकार के इस कदम की सराहना करती हूं। विपक्ष का डरा हुआ है। डर के चलते सपा रोजाना अपने प्रत्याशी बदल रही है। 

भारत दुनिया की तीसरी ताकत बनेगा, तभी दूर होगी गरीबी 
रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यह चुनाव दुनिया की तीसरी अर्थव्यस्था के लिए है। हम अगले 5 साल के लिए रोडमैप बना रहे हैं। मोदी ने बताया कि भारत जब दुनिया में 11वें नंबर की अर्थव्यस्था थी तो हर तरफ गरीबी थी। भारत पांचवे नंबर पर पहुंचा तो 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले। मैं गारंटी देता हूं कि भारत जब तीसरे नंबर पर पहुंचेगा तो देश में गरीबी तो दूर होगी। साथ ही भारत समर्थवान और सशक्त देश बनेगा