PM Modi In UP: उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए अच्छी ख़बर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को लखनऊ में होने वाले भूमिपूजन समारोह में 60 IT परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इससे हजारों लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। 

5.29 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव
वहीं आईटी विभाग की जानकारी के मुताबिक बड़े निवेशों में नोएडा डाटा सेंटर पार्क भी शामिल है। बता दें कि पिछले साल फरवरी 2023 में वैश्विक निवेशक सम्मेलन में 5.29 लाख करोड़ के 321 निवेश प्रस्ताव आए थे।

कल्कि धाम जाएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को संभल स्थित कल्कि धाम भी जाएंगे। वो यहां पर कल्कि धाम की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी 22 फरवरी को दो दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे, जहां कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे।

कल्कि धाम का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी
कल्कि धाम के शिलान्यास के लिए पीएम मोदी गर्भगृह में जाएंगे। जमीन से करीब 4 से 5 फुट नीचे गर्भगृह के लिए शिलापूजन होना है। नीचे जाने के लिए सीढ़ियां बनाई जा रहीं हैं। पीएम सात सीढ़ियों से उतरकर गर्भगृह तक पहुंचेंगे और पहली शिला रखेंगे।

जानिए कल्कि धाम के बारें में
संभल में स्थित कल्कि धाम का नाम कल्कि के नाम पर रखा गया है। कल्कि को भगवान विष्णु का 10वां और अंतिम अवतार माना जाता है और मान्यता है कि कल्कि ‘कलयुग’ को समाप्त करने के लिए प्रकट होंगे। 

प्रमोद कृष्णम ने किया था आमंत्रित
धाम के अध्यक्ष इसके पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले ही पीएम मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें मंदिर की आधारशिला रखने के लिए आमंत्रित किया था।