UP Weather: यूपी में कई दिनों से लगातार भीषण गर्मी से राहत मिली है। जून के महीने में लगातार पूर्वी हवाओं के आगमन की वजह से तापमान में गिरावट बनी हुई है। इस दौरान कई जगहों पर ठंडी हवाएं और बूंदाबांदी हो रही है। साथ ही बादलों की आवाजाही भी लगातार प्रदेश में देखी जा रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदेश के कई इलाकों में आंधी तूफान के साथ ही बूंदाबांदी का अलर्ट जारी है। आज प्रदेश के कई इलाकों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही कई जगहों पर बूंदाबांदी होगी। तेज आंधी तूफान और बादलों की आवाजाही लगी रहेगी।

आज इन जिलों में होगी बूंदाबांदी
लखनऊ मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, हरदोई, गोरखपुर, बलिया चुर्क, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, बहराइच, फतेहपुर, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़ और बस्ती के जिलों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इस दौरान इन जिलों का न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

आज इन जिलों में पड़ेगी गर्मी
बुधवार को कई जिलों में गर्मी का प्रभाव देखने को मिलेगा। जिसमें वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, आगरा और बुलंदशहर जिले शामिल हैं। इन जिलों का न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। जबकि अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। 

बादलों की आवाजाही लगी रहेगी
आज उरई, हमीरपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, अलीगढ़, इटावा, गाजियाबाद, हापुड़, आजमगढ़, नोएडा, सहारनपुर, बाराबंकी, कन्नौज और हरदोई के जिलों में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। वहीं इन जिलों का अधिकतम तापमान 39 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। जबकि न्यूनतम तापमान 28 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।