Logo
Prayagraj Fake currency notes: उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने गुरुवार, 29 अगस्त को नकली नोट छापने वाले चार आरोपियों को पकड़ा है। यह लोग मदरसे से इस पूरे कारोबार को संचालित करते थे। मौलवी भी लिप्त था।

Prayagraj Fake currency notes: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज स्थित एक मदरसे में नकली नोट छापने की फैक्ट्री मिली है। पुलिस ने इस गोरखधंधे में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही करीब 1.30 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि गैंग में अन्य सदस्य शामिल हैं। 

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज पुलिस ने नोटों के कारोबार में लिप्त अतरसुइया स्थित मदरसे के प्रिंसिपल मोहम्मद तफ्सीरुल, मोहम्मद अफजल, मोहम्मद शाहिद और जाहिर खान को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि पिछले 4 महीने से वह नकली नोटों का कारोबार कर रहे थे। पुलिस ने 100-100 के 1300 नकली नोट और प्रिंटर समेत अन्य सामान बरामद किया है। 

यह भी पढ़ें: मैनपुरी में दो मंजिला मकान गिरा, 3 की मौत: लगातार बारिश से बिगड़े हालात, इलाके में कोहराम

25 हजार रुपए इनाम
सिटी डीसीपी दीपक भूकर ने बताया कि खुफिया इनपुट पर पुलिस ने मदरसे में दबिश दी थी। जहां से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नकली नोट और नकली नोट बनाने का सामान भी बरामद हुआ है। कार्रवाई में शामिल पुलिस टीम को 25 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा भी की गई है। 

यह भी पढ़ें: UP में 8 स्टेशनों के नाम बदले: CM योगी ने बताया ऐतिहासिक कदम, अखिलेश ने साधा निशाना 

5379487