Logo
Prayagraj Madrasa Bulldozer Action: यूपी के प्रयागराज जामिया हबीबिया मदरसा में बुलडोजर एक्शन की तैयारी है। 27 अगस्त को यहां फेक करेंसी छापने का खुलासा हुआ था। विदेशी फंडिंग के भी इनपुट मिले हैं।

Prayagraj Madrasa Bulldozer Action: प्रयागराज के जिस मदरसे से नकली नोटों का कारोबार चल रहा था, योगी सरकार उस पर बुलडोजर चलवाने की तैयारी कर रही है। बताया, प्राधिकरण से बिना नक्शा पास कराए, मदरसा की 3 मंजिला बिल्डिंग बनाई गई है। 2700 स्क्वायर फीट में अवैध निर्माण भी मिला है। मदरसा कमेटी को इसके लिए नोटिस भी जारी कर दिया गया है। 

दरअसल, प्रयागराज के जामिया हबीबिया मदरसा में 27 अगस्त को दबिश देकर फेक करेंसी छापने की मशीन और नकली नोट जब्त किए गए थे। इस दौरान मौलवी समेत 4 की गिरफ्तारी भी हुई थी। मामले में IB ने जांच शुरू की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। इस दौरान विदेशी फंडिंग की बात भी सामने आई थी। 

यह भी पढ़ेंप्रयागराज मदरसा: नकली नोट छापने के मामले में बड़ा खुलासा, विदेशों से हो रही हर साल करोड़ों की फंडिंग

प्रयागराज के पॉश इलाके में बना मदरसा 
प्रयागराज में यह मदरसा सबसे पॉश इलाके अतरसुइया में स्थित है और करीब 1.5 बीघा परिक्षेत्र में फैला है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण और पुलिस टीम ने पूरे परिसर को सील कर अवैध निर्माण का बैनर लगा दिया। नोटिस में बताया गया कि मदरसे का नक्शा पास नहीं है। निर्माण से पहले की अनुमति के नाम पर खानापूर्ति की गई। जांच में मदरसे का 2700 स्क्वायर फीट वर्ग गज निर्माण अवैध मिला है।

 यह भी पढ़ेंप्रयागराज में बड़ी कार्रवाई: अतीक की बहू के 5 करोड़ के मकान पर चला बुलडोजर, ड्रोन से पूरे इलाके की निगरानी 

मदरसा कमेटी से मांगा जवाब 
प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी संजीव उपाध्याय ने बताया कि मदरसा कमेटी को बताना होगा कि निर्माण कैसे और कब-कब कराया। मदरसा कमेटी ने PDA अधिकारियों से समय मांगा है। उनका जवाब मिलने के बाद परिसर की पैमाइश कराई जाएगी। 

5379487