Prime Minister Narendra Modi Varanasi Visit Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अंतिम दिन सोमवार को उन्होंने बरकी में स्वयं सहायता समूह समेत अन्य योजनाओं की लाभार्थी महिलाओं से बात की। इस दौरान चंदा देवी नाम की महिला को पीएम मोदी ने चुनाव लड़ने का ऑफर दिया। महिला ने नहीं में जवाब दिया। उसने कहा कि वह आपसे (पीएम मोदी) इंस्पायर है। इसलिए बोलने का सलीका मिल गया। सोशल मीडिया पर चंदा और पीएम मोदी के बीच संवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। 

Watch Video...

बातचीत से जुड़ी प्रमुख बातें

पीएम मोदी: कितनी पढ़ाई की हो?
चंदा: 12वीं पास हूं। 
पीएम मोदी: आप इतना अच्छा बोलती हो, चुनाव लड़ी हो क्या कभी?
चंदा: नहीं सर।
पीएम मोदी: चुनाव लड़ना हो तो बताओ। मुझे आप जैसी गांव की 2 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाना है। बच्चे क्या करते हैं?
चंदा: दो बच्चे हैं। बड़ी बेटी 7वीं में पढ़ती है। बेटा तीसरी कक्षा में है। 
पीएम मोदी: बच्चों को क्या बनाना चाहती हो?
चंदा: मेरी आर्थिक स्थिति अच्छी रही तो बच्चों को अच्छे से अच्छे स्कूल में डालना चाहते हैं। 

समारोह में खाने की बर्बादी पर मोदी ने की बात

पीएम मोदी ने चंदा से कहा कि शादी में खड़े-खड़े खाने का रिवाज शुरू हो गया है। लोगों को लगता है कि दोबारा नहीं मिलेगा। इसलिए थाली भर लेते हैं। बाद में आधा छोड़ देते हैं। खाना बर्बाद हो जाता है। अगर समूह की बहनों को खाना परोसना कैसे है? उसकी ट्रेनिंग हो जाए तो खाना बचेगा। लोगों को अच्छी सर्विस भी मिल जाएगी। क्या आपकी बहनें ऐसा काम कर सकती हैं? आप सबको ट्रेंड करेंगी? चंदा ने हां में जवाब दिया। पीएम मोदी ने कहा कि मैं प्रदेश के सीएम योगी को कहता हूं कि वे प्रदेश में ऐसे समारोह करें तो आप जैसे लोगों को बुलाएं। आप लोगों को खाना परोसने का काम संभालें। 

पीएम मोदी रविवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने 10 हजार करोड़ की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। साथ ही काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का भी उद्घाटन किया।