Rahul Gandhi to cobbler Ramchet: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश में सुल्तानपुर से लखनऊ जाते समय जिस मोची से मुलकात की थी, उसके अच्छे दिन आने की उम्मीद है। राहुल गांधी ने मोची रामचेत के लिए जूता सिलने वाली मशीन भिजवाई है। शुक्रवार को राहुल गांधी रामचेत की दुकान पर अचानक पहुंच गए थे। करीब 5 मिनट रामचेत से बात की थी। राहुल ने इस दौरान एक चप्पल भी सिली थी। 

मशीन मिलने से मोची रामचेत काफी खुश हैं। मशीन लेकर वह गांव चले गए। कहा कि बेटे के घर पर मशीन चलाएंगे, क्योंकि दुकान में तो बिजली कनेक्शन ही नहीं है। यहां बिजली कनेक्शन लेना उचित भी नहीं है। उन्होंने राहुल गांधी के प्रति आभार जताया। 

Rahul Gandhi to cobbler Ramchet

राहुल ने रामचेत को इसलिए दी सिलाई मशीन 
राहुल गांधी शुक्रवार को रामचेत की दुकान में जब चर्चा कर रहे थे, तभी उन्होंने एक सुंदर सा जूता उठाकर पूछा रामचे से पूछा कि इसे आप ही बनाते हो? रामचेत ने जवाब दिया, नाहीं बाबू हमारे पास मशीन ही नहीं है। बाजार से सिला सिलाया लेकर आए हैं और सोल लगाकर बेचते हैं। राहुल ने पूछा, मशीन कितने की आती होगी? रामचेत ने बताया था कि 30-40 हजार तक की आती होगी। रामचेत ने राहुल से सहयोग की मांग की थी, जिस पर उन्होंने हामी भरी थी, लेकिन मशीन भेंट करेंगे, ऐसा आश्वासन नहीं दिया। 

रामचेत को नहीं मिला सरकारी लाभ
उत्तर प्रदेश में छोटे कारोबारियों की मदद के लिए सरकार की कई स्कीम चलती हैं, लेकिन जरूरतमंदों तक फायदा नहीं पहुंच पाता। मोची चेतराम की हकीकत तो यही हकीकत बयां करती है। बताया कि उन्हें आवास योजना का लाभ भी नहीं मिला है। वह झोपड़ी में रहने को मजबूतर हैं। मुफ्त बिजली कनेक्शन का लाभ नहीं मिला। राशन कार्ड पर उन्हें मुफ्त राशन मिलता था, लेकिन पिछले कुछ दिनों से वह भी बंद हो गया है।