Rail Accident Bareilly: उत्तर प्रदेश के बरेली जंक्शन पर बड़ा हादसा होते- होते टला। एक मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई। हालांकि, इस हादसे में कोई जनहानी नहीं हुई है। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मालगाड़ी की दो बोगियां बेपटरी हुई थीं। मुरादाबाद के डीआरएम ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। 

बता दें,अचानक कई ट्रेनों का प्लेटफॉर्म बदलना पड़ा। गनीमत रही कि प्लेटफॉर्म नंबर दो पर ठहराव लेने वालीं अप लाइन की ट्रेनें देरी से चल रही थीं। हादसे के दौरान 12231 लखनऊ-चंडीगढ़ सुपरफास्ट ट्रेन को प्लेटफॉर्म नंबर दो पर आना था, लेकिन यह ट्रेन लेट थी। 

चकरेल में चाबियां ढीली होने के कारण हुआ हादसा
बताया जा रहा कि शनिवार रात मुरादाबाद की ओर से आ रही लोडेड मालगाड़ी को शाहजहांपुर के रोजा जंक्शन जाना था। मालगाड़ी रात करीब 10:20 बजे बरेली जंक्शन के यार्ड पहुंची थी। यार्ड में चकरेल से मालगाड़ी का प्लेटफॉर्म तय होना था। मालगाड़ी को प्लेटफॉर्म नंबर एक ओर दो के बीच से गुजरना था। बताया जा रहा चकरेल में चाबियां ढीली होने के कारण मालगाड़ी रन थ्रू लाइन के स्थान पर प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंच गई। 

पटरी बीच से फट गई
हादसे में आधी मालगाड़ी ही पास हुई थी कि डिब्बा नंबर 22 और 23 डिरेल हो गए। इस दौरान करीब एक मीटर पटरी बीच से फट गई। पीछे का गार्ड डिब्बा चकरेल पर फंस गया था। चकरेल पर भी करीब सात मीटर पटरी क्षतिग्रस्त हो गई। मालगाड़ी के डिरेल होने की सूचना पर बरेली से लखनऊ तक हड़कंप मच गया। रात करीब 12:10 बजे डीआरएम आरके सिंह भी मौके पर पहुंच गए। दुर्घटना राहत ट्रेन ने मालगाड़ी को दो हिस्सा में बांटकर एक हिस्सा आगे की ओर रवाना कर दिया।

15 ट्रेनें प्रभावित
प्लेटफॉर्म नंबर दो बाधित होने के कारण मुख्य रूप से नौचंदी एक्सप्रेस, सुहेलदेव एक्सप्रेस, दून एक्सप्रेस, काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस, श्रमजीवी एक्सप्रेस के प्लेटफॉर्म बदलने पड़े। लगभग 15 ट्रेनें प्रभावित हुईं। रात एक बजे तक प्लेटफॉर्म बाधित रहा। इससे यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा। डीआरएम के आदेश पर रात में ही यार्ड और प्लेटफॉर्म के सभी ट्रैक, प्वाइंट और चकरेल की जांच कराई गई है।