UP Weather Update:  यूपी में कई दिनों से बारिश न होने की वजह से काफी गर्मी झेलनी पड़ी। साथ ही कड़ाके की धूप और बादलों की आवाजाही बनी रही। हालांकि मौसम विभाग ने सोमवार से पूर्वी यूपी के गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती सहित आसपास के जिलों में आंधी तूफान के साथ भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान तापमान में काफी गिरावट देखने को मिलेगी। 

कई जिलों में बारिश न होने की वजह से तापमान बढ़ गया है। जिसकी वजह से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं। अब एक फिर प्रदेश के अंदर सोमवार से मानसून के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है। पिछले 24 घंटे में प्रदेश के अंदर मथुरा वृंदावन सबसे गर्म शहर रहा। यहां पर अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

कई जिलों में होगी झमाझम बारिश
यूपी में मानसून एक बार फिर से अच्छी बारिश के आसार लेकर आया है। वहीं मौसम विभाग ने रविवार की शाम को ताजा अपडेट जारी किया है। जिसके अनुसार सोमवार से पूर्वी यूपी के इलाकों में गोंडा, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती सहित आसपास के जिलों में जमकर बारिश के साथ ही आंधी तूफान भी देखने को मिल सकता है।

बारिश के साथ चलेंगी तेज हवाएं
सोमवार को बारिश के साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चल सकती है। इस दौरान मानसून के उग्र होने की प्रबल संभावना बन रही है। जिसकी वजह से पूर्व से लेकर पश्चिम तक भारी बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक बारिश का सिलसिला 25 जुलाई तक नॉनस्टॉप जारी रहने की उम्मीद है।

सोमवार से इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के गोंडा, बलरामपुर, देवरिया, गोरखपुर, श्रावस्ती, बहराइच, संत कबीर नगर, बस्ती, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, महाराजगंज, सीतापुर, हरदोई, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, बाराबंकी, बिजनौर मुरादाबाद, शाहजहांपुर और इसके आसपास के इलाके में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना है।