Logo
श्रीराम मंद‍िर में प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे मंदिर न‍िर्माण से जुड़े कार्यों में और तेजी आ रही है।

Ram Mandir Ayodhya: भगवान श्रीराम मंद‍िर में प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे मंदिर न‍िर्माण से जुड़े कार्यों में और तेजी आ रही है। आगामी 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी भी श‍िरकत करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक 'यजमान' के तौर पर नहीं बल्‍क‍ि एक 'श्रद्धालु' के तौर पर उपस्‍थ‍िति दर्ज कराएंगे।

'पीएम मोदी भगवान व‍िष्‍णु का अवतार'
रामजन्मभूमि ट्रस्ट के सचिव चंपत राय ने पीएम मोदी को लेकर एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि वो भगवान 'व‍िष्‍णु के अवतार' हैं। प्रभु श्रीराम की प्राण प्रत‍िष्‍ठा की तैयार‍ियों को लेकर ट्रस्‍ट के सच‍िव चंपत राय ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री यजमान नहीं है। यजमान को वहां पर 8 द‍िन बैठना होता है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कहा कि वह ह‍िन्‍दुस्‍तान में भारतीय परंपरा में राजा व‍िष्‍णु का अवतार हैं। वो देश में लोकतंत्र के सर्वमान्‍य व्‍यक्‍त‍ि हैं, वो दुन‍िया में ह‍िन्‍दुस्‍तान का प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व करते हैं।

Ram Mandir Ayodhya

'गर्भ गृह तैयार'
चंपत राय ने बताया कि प्रत‍िमाएं बन कर तैयार हैं, गर्भ गृह तैयार हो चुका है और अब सिर्फ फर्श का फ्लोर‍िंग का काम चल रहा है।

6000 लोगों को भेजा गया न्‍योता
ट्रस्ट सचिव चंपत ने प्राण प्रत‍िष्‍ठा कार्यक्रम में आमंत्र‍ित अत‍िथ‍ियों को लेकर बताया क‍ि 6000 लोगों को न्‍योता द‍िया गया है। राम मंद‍िर न‍िर्माण के बाकी कार्य तेजी से पूरे क‍िए जा रहे हैं।

'न्‍योता म‍िलना खुशी की बात'
उधर, रामलला की प्राण प्रत‍िष्‍ठा का न्‍योता म‍िलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली प्रत‍िक्र‍िया जाह‍िर करते हुए कहा कि ये मेरा सौभाग्‍य है क‍ि मुझे वहां पर आने का न्‍योता द‍िया है।  उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि यह खुशी स‍िर्फ मोदी की नहीं है, यह ह‍िंदुस्‍तान के 140 करोड़ लोगों के ह्रदयों की प्रसन्‍नता है। उन्‍होंने कहा क‍ि श्रीराम के दर्शन से जीवन सफल होता है। 

5379487