Ayodhya News: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में एक बुजुर्ग को दिल का दौरा पड़ा। यह देख अफरा तफरी मच गई। मामला भारतीय वायुसेना के संज्ञान में आया तो टीम हरकत में आ गई। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर मनीष गुप्ता की टीम ने एक मिनट के भीतर उन्हें बाहर निकाला और वायुसेना के मोबाइल अस्पताल में ले जाकर इलाज किया। जिससे उन्हें बचा लिया गया। बुजुर्ग का इलाज चल रहा है।

मंदिर में गश खाकर गिरे
रामकृष्ण श्रीवास्तव (65 साल) प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए थे। वे मंदिर परिसर में थे। तभी उनकी अचानक तबियत बिगड़ गई। वे गश आकर गिर गए। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर मनीष गुप्ता की टीम ने रामकृष्ण को सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जब उन्हें दिल का दौरा पड़ा तो उनका ब्लड प्रेशर 210/170 था। इलाज से उनकी हालत में सुधार है। 

मोबाइल वैन में हुआ इलाज
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रोजेक्ट आरोग्य मैत्री की शुरुआत की थी। इस प्रोजेक्ट में एक मिनी आईसीयू, एक ऑपरेशन थिएटर आदि सुविधाएं शामिल हैं। यह एक पोर्टेबल अस्पताल है। गोली लगने, जलने, सिर, रीढ़ की हड‍्डी, चेस्ट में चोट, छोटी सर्जरी आदि का उपचार किया जाता है। 

पीएम मोदी ने भव्य राम मंदिर का उद्घाटन किया। उन्होंने गर्भगृह में पूजा की। गर्भगृह में संघ प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। काशी से आए विद्वानों ने अनुष्ठान संपन्न कराया। पीएम मोदी ने कुबेर टीला में भगवान शिव का अभिषेक किया। साथ ही जटायु की प्रतिमा का अनावरण किया। मंदिर बनाने वाले मजदूरों पर फूल बरसाए।