प्रयागराज. राम काज में किन्नर भी अपना योगदान दे रहे हैं। 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। समारोह में हजारों की संख्या में किन्नर भी शामिल होने जा रहे हैं। साथ ही किन्नरों ने समारोह का निमंत्रण देने का फैसला भी किया है। यूपी किन्नर कल्याण बोर्ड की सदस्य महामंडलेश्वर कौशल्यानंद गिरि टीना मां की अगुवाई में इसका आगाज भी कर दिया है। 

देशभर से रामभक्त उमड़ेंगे
अयोध्या में श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देशभर से रामभक्त उमड़ेंगे। वहीं, बड़ी संख्या में किन्नर भी समारोह में शामिल होंगे। किन्नर महामंडलेश्वर कौशल्यानंद गिरि ने प्राण प्रतिष्ठा में पांच हजार से ज्यादा किन्नरों के शामिल होने की बात कही है। ये किन्नर प्रयागराज के जिन घरों में नेग लेने जाएंगे, उन घरों में अक्षत चावल देकर लोगों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्यौता देंगे। 

कलश यात्रा के साथ किया शुभारंभ
प्रयागराज में आरएसएस की ओर से निकाली गई शोभायात्रा में बड़ी संख्या में किन्नर शामिल हुए। शोभायात्रा में लोगों से श्रीराम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने की अपील की गई। इसके बाद किन्नरों ने कई घरों में अक्षत चावल देकर समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया।

इनको भेजा जा चुका निमंत्रण
प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण भेजे जा रहे हैं। विभिन्न क्षेत्रों की सात हजार हस्तियां समारोह की साक्षी बनेंगी। पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अन्य खास मेहमान मौजूद रहेंगे। राजनीतिक दलों के बड़े चेहरे, बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के सितारों को भी न्यौता दिया गया है। महानायक अमिताभ बच्चन, कंगना रनौत, अक्षय कुमार, अजय देवगन, महेश भट्ट, अरुण गोविल उद्योगपति रतन टाटा, मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी, अमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली को समेत कई हस्तियों को निमंत्रण भेजे जा चुके हैं।