UP Weather: यूपी में अब बारिश का दौर जारी है। रविवार की सुबह भी प्रदेश के अयोध्या, अंबेडकरनगर, बहराइच, गोंडा समेत कई जिलों में हल्की बारिश हुई। जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही। मौसम विभाग के मुताबिक कई शहरों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। 

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी में 24 जून यानी सोमवार से झमाझम बारिश की संभावना है। रविवार को प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं। सुबह से ही कई इलाकों में बारिश हुई। जिसकी वजह से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। 

मॉनसून से पहले बदला मौसम का मिजाज
मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मॉनसून के पहले मौसम के बदलाव की स्थित है। रविवार से ही बादलों को आवाजाही के साथ तेज हवा चलने की संभावना है। इस दौरान बिजली गिरने और तेज हवा के साथ बारिश के आसार हैं। जबिक सोमवार से लगातार बारिश हो सकती है। हालांकि मानसून अभी प्रवेश नहीं किया है। यहां मॉनसून के पहले ही बारिश का दौर जारी है।

तापमान में आई गिरावट
अब बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी। जिससे आम लोगों को गर्मी से राहत मिल सकेगी। शनिवार के तापमान की अगर बात की जाए तो अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबिक न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.7 डिग्री अधिक 30.4 दर्ज हुआ। इस दौरान दिन में बादल छाए रहे, लेकिन उमस बनी रही।

24 जून से लगातार बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने रविवार के मौसम को लेकर बताया कि सुबह से आसमान साफ रहेगा, लेकिन दोपहर से ही बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इस दौरान कई जिलों में बिजली कड़कने के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। वहीं प्रदेश का अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम 30 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। जबकि सोमवार से लगातार बारिश हो सकती है।