Logo
UP News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अपनी पत्नी के साथ उत्तर प्रदेश के सैनिक स्कूल गोरखपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी के साथ स्कूल में निशानेबाजी करते हुए जगदीप धनखड़ उनकी पैनी नजरों के कायल हो गए। स्कूल में रखे हथियारों के संबंध में दोनों ने जानकारी भी ली।

UP News: देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ उत्तर प्रदेश का दौरा करते हुए शनिवार को गोरखपुर पहुंचे। धनखड़ के एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका और उनकी पत्नी का स्वागत किया। उपराष्ट्रपति यहां सैनिक स्कूल में मुख्य भवन के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं।

धनखड़ और योगी की निशानेबाजी
गोरखपुर में सैनिक स्कूल में कार्यक्रम में शामिल होते हुए उपराष्ट्रपति धनखड़ और मुख्यमंत्री योगी ने निशानेबाजी भी की। दोनों ही दिग्गजों ने एक साथ निशाना साधते हुए पिस्टल हाथों में ली और शूटिंग रेंज को टारगेट करते हुए कई राउंड फायरिंग की। इसके साथ ही सैनिक स्कूल में रखे हथियारों की समीक्षा करते हुए धनखड़ और सीएम योगी ने जानकारी ली।

यह भी पढ़ें: खनन माफिया का पुलिस टीम पर हमला: आगरा में पहले वाहन से टक्कर मारी फिर फायरिंग, सिपाही को लगी गोली

5 से अधिक सैनिक स्कूलों में पढ़ाई
सैनिक स्कूल गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में जगदीप धनखड़ के शामिल होने पर सीएम योगी ने उनकी स्कूली शिक्षा पर जानकारी दी। उपराष्ट्रपति धनखड़ ने सैनिक स्कूल में ही अपनी शिक्षा पूरी की थी। उपराष्ट्रपति ने अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान 5 से अधिक सैनिक स्कूलों में पढ़ाई की थी, जिसकी पूरी जानकारी सीएम योगी ने दी।

पैनी नजरों की बात मजाकिया लहजे में
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ज्ञान की तारीफ करते हुए जगदीप धनखड़ ने उनकी पैनी नजरों की बात मजाकिया लहजे में साझा की। धनखड़ ने अपनी शैक्षिक योग्यता को लेकर सीएम योगी मिली पूरी जानकारी पर आश्चर्य करते हुए कहा कि उनके ससुर को भी इसकी कभी भी जानकारी नहीं हुई। इस मौके पर उपराष्ट्रपति ने सैनिक स्कूली बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं भी दी। 

यह भी पढ़ें: बृजभूषण सिंह का बड़ा बयान: बोले- पुनिया और विनेश कांग्रेस की साजिश का हिस्सा; बेटियों को राजनीति का मोहरा बनाया

5379487