Logo
Satbir Rana became Hindu in Saharanpur: हिंदू धर्म अपनाने वाला मोहम्मद साजिद (36) सहारनपुर के नकुल का रहने वाला है। चार साल पहले उसने लड़की से शादी की थी।

Satbir Rana became Hindu in Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मंगलवार को एक मुस्लिम युवक ने पत्नी के लिए  हिंदू धर्म अपना लिया। रमजान के पहले दिन युवक के धर्मपरिवर्तन की खबर चर्चा का विषय बनी हुई है। सनातन धर्म अपनाने केबाद सहारनपुर का साजिद सतबीर राणा बन गया। बताया कि धर्म परिवर्तन उसने पत्नी के लिए किया है। 

हिंदू धर्म अपनाने वाला मोहम्मद साजिद (36) सहारनपुर के नकुल थाना इलाके के रहता है। चार साल पहले उसने हिंदू परिवार की लड़की अनीता से शादी की थी। जिसे लेकर समाज और परिवार के लोग ताना मारते थे। यह कहते हुए कि वह हिंदू बन गया है परिवार के लोगों ने साजिद को घर से बेदखल कर दिया, जिसके बाद साजिद पत्नी अनीता के साथ किराए पर कमरा लेकर रहने लग गया। परेशान होकर मंगलवार को वह हिंदू धर्म अपना लिया। 

साजिद ने इसलिए छोड़ा हिंदू धर्म
सतबीर राणा की पत्नी ने अनीता ने बताया कि शादी के बाद भी मैं हिंदू धर्म को ही मानती थी, क्योंकि मुस्लिम धर्म के बारे में बहुत कुछ मालुम ही नहीं था। यही कारण है कि साजिद के परिजन और रिश्तेदार ताने मारते थे। बाद में पूरी तरह से नाता तोड़ दिया, जिस कारण हमने पूरी तरह से हिंदू धर्म अपनाने का फैसला लिया। 

पंजाब में हुई थी साजिद से मुलाकात
अनीता ने बताया कि उसकी पहली शादी काफी समय पहले हुई थी। दो बच्चियां भी थीं, लेकिन पहला पति आए दिन लड़ाई झगड़ा करता था. जिस कारण तलाक लेकर अलग रहने लगी था। दोनों बच्चियां भी मेरे साथ रहती थीं। खर्च नहीं चल पा रहा था, इसलिए काम करने पंजाब चली गई। पंजाब में ही साजिद से मुलाकात हुई और दोनों ने शादी करने का फैसला लिया।

5379487