School Holiday 2024: उत्तर प्रदेश में  शीतलहर के साथ चल रही हवा लोगों की कंपकंपा रही है।   ऐसे में सर्दी और शीतलहर को देखते हुए यूपी के कई जिलों के स्कूलों की छुट्टियां आगे बढ़ा दी गई हैं। डीएम के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षकों ने पत्र जारी कर स्कूल बंद करने का आदेश दे दिया है।

मऊ में 22 जनवरी तक स्कूल बंद
मऊ डीएम अरुण कुमार ने शीतलहर और ठंड को देखते हुए आदेश दिया कि कक्षा 8 तक के सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट स्कूल 20 जनवरी तक बंद रहेंगे।

जबकि 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से राज्य सरकार ने अवकाश घोषित किया है। ऐसे में अब बच्चों को 23 से स्कूल जाना पड़ेगा।

कानपुर में भी आदेश जारी
कानपुर में भी भीषण ठंड को देखते हुए अब प्ले-ग्रुप से आठवीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों छुट्टी की 20 जनवरी तक बढ़ा दी हैं।

जबकि 21 जनवरी को रविवार है और 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की वजह से अवकाश घोषित किया है। ऐसे में अब बच्चों को 23 से स्कूल जाना पड़ेगा।

मुरादाबाद और रामपुर में भी 20 तक बढ़ी छुट्टी
मुरादाबाद और रामपुर में भी भीषण ठंड को देखते हुए अब कक्षा एक से आठवीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों छुट्टी की 20 जनवरी तक बढ़ा दी हैं। इससे पहले 15 जनवरी तक ही अवकाश था। हालांकि नौवीं से स्कूल खुलेंगे। डीएम के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण दुबे ने सभी स्कूलों को पत्र जारी कर दिया है। 

ऑनलाइन क्लास चलेगी
आगरा में कक्षा 1 से 5 तक के स्कूली छात्रों की छुट्टियां 20 जनवरी तक बढ़ा दी गई है। कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑनलाइन क्लास चलाने का आग्रह किया गया है। वही जूनियर बेसिक (प्राइमरी) की 22 तक छुट्टी है उन्हें 23 जनवरी को स्कूल जाना है।