Logo
School Holiday: कांवड़ यात्रा के चलते बदायूं जिले में शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इससे बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत होगी। इसके चलते कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। 

School Holiday: यूपी के बदायूं में कांवड़ यात्रा के चलते मुख्य मार्गों पर शुक्रवार रात से सोमवार रात तक रूट डायवर्जन लागू रहेगा। इसके चलते कक्षा एक से आठवीं तक के स्कूलों में शनिवार और सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। 

रूट डायवर्जन की वजह से होगी दिक्कत
बता दें कि कछला गंगाघाट से लाखों की संख्या में कांवड़ियों का आना-जाना सावनभर लगा रहेगा। उनकी सुरक्षा की दृष्टि से शासन के निर्देश पर डीएम निधि श्रीवास्तव ने मुख्य मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू कराया है। रूट डायवर्जन होने की वजह से शिक्षकों, बच्चों को स्कूल पहुंचने में दिक्कत होगी। 

श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार व सोमवार बंद रहेग स्कूल
इसको ध्यान में रखते हुए डीएम के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कक्षा एक से आठ तक के स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी परिषदीय मान्यता प्राप्ता, सहायता प्राप्त और प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालय श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार व सोमवार को बंद रहेंगे।

शिक्षकों ने मांगा अवकाश
कांवड़ यात्रा की वजह से शुक्रवार से सोमवार तक आवागमन में दिक्कत रहेगी। स्कूल पहुंच पाना भी मुश्किल होगा। यह मुद्दा उठाते हुए शिक्षक शिक्षामित्र अनुदेशक कर्मचारी संयुक्त मोर्चा के सदस्यों और पदाधिकारियों ने शुक्रवार (19 जुलाई) दोपहर जिला अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन दिया। ज्ञापन में वर्षों की भांति इस वर्ष भी पवित्र श्रावण मास में प्रत्येक शनिवार और सोमवार के लिए अवकाश घोषित करने की मांग की गई।

कांवड़ यात्रा की सुरक्षा के लिए पांच जोन और 16 सेक्टर बनाए
कछला गंगा घाट से लेकर शहर तक सुरक्षा व्यवस्था को पांच जोन और 16 सेक्टर में विभाजित किया गया है। इसमें पांच सीओ, 13 थाना प्रभारी, 21 इंस्पेक्टर, 100 दरोगा, 161 हेड कांस्टेबल, 393 कांस्टेबल, 91 महिला पुलिस कर्मी और 374 होमगार्डों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है।

5379487