Smriti Irani Vs Rahul Gandhi In Amethi: लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर उत्तर प्रदेश में अमेठी की सियासत में गर्माहट आ गई है। अमेठी की सियासत में एक साल बाद फिर स्मृति ईरानी और राहुल गांधी आमने-सामने हैं। दरअसल, राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का सोमवार को 37वां और उत्तर प्रदेश में चौथा दिन है। राहुल ने सुबह प्रतापगढ़ से यात्रा शुरू की। इसके बाद वे अमेठी पहुंचेंगे, जहां वे रात्रि विश्राम करेंगे। इस बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी सोमवार से 4 दिन के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र में अमेठी में रहेंगी।  

भदोही की जनता से मांगी माफी
राहुल गांधी ने प्रयागराज में रात्रि विश्राम किया। इस दौरान राहुल ने भदोही में नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मुझे इमरजेंसी के कारण वायनाड जाना पड़ा। इसलिए भदोही के लोगों से मुलाकात नहीं कर सका। उन्होंने भदोही के कांग्रेसियों से माफी भी मांगी। 

आखिरी बार 2022 में अमेठी में मौजूद थे एक साथ दोनों नेता
2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था। उससे पहले राहुल गांधी यहां बीते 15 साल से सांसद थे। तब से, दोनों नेता शायद ही कभी खुद को एक साथ अमेठी में पाए हों। आखिरी बार फरवरी 2022 में स्मृति ईरानी और राहुल गांधी ने विधानसभा चुनावों से पहले अलग-अलग अभियान कार्यक्रमों में भाग लिया था।

ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने कहा, 'केंद्रीय मंत्री की यात्रा चार दिनों की है। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगी। 22 फरवरी को स्मृति ईरानी के नए घर में अनुष्ठान होगा। स्मृति ईरानी ने अमेठी में घर बनवाने का वादा किया था। वह अब पूरा होने जा रहा है। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अमेठी में एक रोड शो और एक सभा करने की योजना बनाई है। ऐसे में राहुल और स्मृति ईरानी का आमना-सामने होने की संभावना अधिक है। दोनों नेताओं के कई कार्यक्रम तय हैं।